अबुआ आवास को लेकर डीसी सख्त, चार बीडीओ को शोकॉज, कई प्रखंड समन्वय का कटा वेतन

प्रलामू, 6 फ़रवरी (हि.स.)। उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में जिले के सभी बीडीओ और ब्लॉक कोऑर्डिनेटर संग बैठक कर अबुआ आवास योजना अंतर्गत प्रखंडवार प्राप्त आवेदन, स्वीकृत आवेदन तथा जियोटैगिंग का बिंदुवार समीक्षा कर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को योग्य लाभुकों का चयन सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। इस कार्य को तेज गति से निष्पादन करने पर बल दिया। उन्होंने योजना के तहत आये सभी आवेदनों का युद्ध स्तर पर वेरिफिकेशन करने के निर्देश दिये।

उन्होंने प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत योग्य लाभुकों को योजना के तहत लाभ प्रदान करने हेतु विभिन्न आवेदनों में आये त्रुटि या तकनीकी समस्याओं को आपसी तालमेल स्थापित करते हुए निष्पादन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लाभुकों के चयन के दौरान विभागीय दिशा निर्देशों का हर हाल में अनुपालन हो यह सुनिश्चित किया जाना चाहिये।

अबुआ आवास की प्रगति के समीक्षा के दौरान आवेदनों के वेरिफिकेशन में धीमी गति को लेकर उपायुक्त ने पाटन, लेस्लीगंज, सदर व छतरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को शोकॉज किया। इसी तरह अबुआ आवास में संतोषप्रद कार्य नहीं करने को लेकर पांकी, हरिहरगंज, पाटन, लेस्लीगंज, सदर व छतरपुर के आवास कोऑर्डिनेटर का 15 दिनों का वेतन स्थगित किया गया। उपायुक्त ने जिला कोऑर्डिनेटरों को ब्लॉक कोऑर्डिनेटरों के साथ बेहतर तालमेल के साथ सभी योग्य लाभुकों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर