आपस में भिड़े चिकित्सक और स्वीपर, मामला पंहुचा थाने

- चिकित्सकों की उपस्थिति को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी से शिकायत करना स्वीपर को पड़ा भारी

- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़िहान के स्वास्थ्य कर्मियों में बढ़ता जा रहा विवाद

मीरजापुर, 23 मार्च (हि.स.)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़िहान पर ग्रामीण क्षेत्र से उपचार के लिए आने वाले मरीजों को आएदिन चिकित्सक व कर्मचारियों के बीच विवाद के चलते उपचार कराना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। शनिवार को ऑनलाइन मीटिंग में चिकित्सकों की उपस्थिति को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी से शिकायत करना अस्पताल के स्वीपर को मंहगा पड़ गया। सीएचसी पर तैनात चिकित्सक ने गालियां देकर स्वीपर को अस्पताल परिसर से भगाया, पीड़ित ने चिकित्सक के खिलाफ थाने पर शिकायत की।

शनिवार की सुबह मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से मड़िहान सीएचसी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों की आनलाइन उपस्थिति एडिश्नल सीएमओ मुकेश यादव ले रहे थे। सीएचसी पर तैनात चिकित्सक महेंद्र सिंह चौधरी ने अनुपस्थित डाक्टरों को उपस्थित बताया। वहां पर कार्यरत स्वीपर मन्ना ने डाक्टरों को अनुपस्थित बता दिया। यह बात चिकित्सक को नागवार लगी और ऑनलाइन रहे एडिश्नल सीएमओ के सामने ही स्वीपर को जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियों की झड़ी लगा दी। लगभग दो घंटे तक चिकित्सक व स्वीपर के बीच अस्पताल परिसर में हंगामा चलता रहा। हंगामें के कारण उपचार के लिए आए मरीजांे को वापस लौटना पड़ा। स्वीपर ने विभागीय अधिकारियों से शिकायत करने के बाद मड़िहान थाने पर चिकित्सक के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस शिकायती पत्र लेकर जांच में जुटी है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़िहान के स्वास्थ्य कर्मियों में दिन प्रतिदिन विवाद बढ़ता जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उदासीनता से अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं भी चरमरा गई हैं। शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारियों की ओर से कोई ठोस कदम न उठाने से अस्पताल की गरिमा धूमिल होती जा रही है।

घटना को लेकर एडिश्नल सीएमओ मुकेश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी नही है। शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर