जनाकांक्षाओं के अनुरूप काम करता हूं और कामों का हिसाब देता हूं : शेखावत

लोहावट/जोधपुर, 23 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी व केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में जनता का लोकतंत्र से विश्वास डगमगाने लगा था, लेकिन जब से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है, तब से देश की जनता में एक विश्वास जगा है कि वर्ष 2047 तक भारत एक विकसित देश बनेगा और मोदी इस संकल्प को पूरा करेंगे। शेखावत ने कहा कि मैं जनाकांक्षाओं के अनुरूप काम करता हूं और अपने कामों का हिसाब देता हूं। जनता का भरोसा बनाए रखना मेरा ध्येय है।

शनिवार को लोहावट में होली मिलन समारोह में शेखावत ने कहा कि वर्ष 2014 में जबसे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है, तब से लगातार गरीब को सशक्त बनाने के संकल्प के साथ काम किया गया है। विकास की राह गांव, गरीब और किसानों से होकर जाती है। इस कालखंड में गरीब कल्याण की कई योजनाएं चलाई गई हैं। इस दौरान 25 करोड़ लोग गरीबी की दलदल से बाहर निकले हैं, जो आज मध्यम वर्गीय जीवन जीने लगे हैं। देश में टैक्स कलेक्शन बढ़ रहा है। पिछले महीने का टैक्स कलेक्शन 1.84 लाख करोड़ रुपए था। जब इतनी बड़ी धनराशि टैक्स कलेक्शन के रूप में आती है तो गरीब के जीवन में परिवर्तन आता है। मोदी ने 3 करोड़ गरीबों का घर बनाया है। अभी 2 करोड़ घर और बनाए जाएंगे। एक-एक व्यक्ति का घर बनाया जाएगा। शेखावत ने कहा कि वर्ष 2014 तक 62 प्रतिशत घरों में शौचालय नहीं थे। वर्ष 2014 के बाद देश में 11 करोड़ शौचालय बनाए गए। 45 करोड़ बैंक खाते खुले और 7 करोड़ लोगों को आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा कवरेज मिला है।

भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि वर्ष 2014 में पार्टी ने 272 सीटों का लक्ष्य रखा था। कोई भी हमारे इस लक्ष्य को स्वीकार नहीं कर रहा था, लेकिन हमने 282 सीटें जीतीं थीं। वर्ष 2019 में 300 के पार का लक्ष्य रखा गया था, तब भी कोई विश्वास नहीं कर रहा था और हम 303 सीटें जीते। इस बार 400 के पार का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें भाजपा अकेले दम पर 370 से अधिक सीटें जीतेगी। राजस्थान से पिछले चुनावों की अपेक्षा अधिक वोट अंतर से 25 की 25 सीटों पर कमल खिलाएंगे।

मंदिरों में दर्शन किए

शेखावत ने लोहावट विधानसभा क्षेत्र में कोलु पाबूजी में लोकदेवता श्री पाबूजी राठौड़ महाराज के मंदिर में दर्शन किए। मंदिर में परिक्रमा कर देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना की। मंदिर परिसर में नीम के पेड़ के नीचे बैठकर मोदी सरकार की उपलब्धियां, विविध कार्यक्रमों, योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। शेखावत ने पवित्र स्थल जाम्भा जाकर गुरु जम्भेश्वर मंदिर में जांभो जी महाराज के दर्शन किए। फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, जीव जन्तु कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष जसवंत सिंह विश्नोई, जिला अध्यक्ष मनोहर पालीवाल, समाजसेवी पप्पूराम डारा सहित अनेक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, ग्रामीण साथ रहे।

आरएलपी नेता भाजपा में शामिल

लोहावट विधानसभा से आरएलपी से प्रत्याशी रहे सत्यनारायण राव ने अनेक सरपंचों, पंचायत समिति सदस्यों के साथ भाजपा की सदयता ग्रहण की। भाजपा प्रत्याशी शेखावत ने साफा और राज्य के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने भाजपा का दुप्पटा पहनाकर सभी को पार्टी में शामिल किया। इससे पहले, भाजपा प्रत्याशी शेखावत ने लोहावट में सुबह चाय पर चुनावी चर्चा की।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/संदीप

   

सम्बंधित खबर