चुनावी खर्च के लिए पैसे नहीं : जयेन्द्र रमोला

कांग्रेस कार्यकर्ता अधिकारों से बातचीत करते हुए छाया विक्रमकांग्रेस कार्यकर्ता अधिकारों से बातचीत करते हुए छाया विक्रमकांग्रेस कार्यकर्ता अधिकारों से बातचीत करते हुए छाया विक्रम

ऋषिकेश, 24 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा आज भ्रष्टाचार, अत्याचार और पक्षपात का चेहरा बन चुकी है। भाजपा के इशारे पर ईडी, सीबीआई सहित कई सरकारी एजेंसियां कार्य कर रही हैं ।

कांग्रेस नेता रमोला ने रविवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया है कि भाजपा को 2018 और 2024 के बीच, चुनावी बांड में कुल ₹16,518 करोड़ में से ₹8,252 करोड़ मिले। कांग्रेस पार्टी को केवल ₹1,950 करोड़ मिले, और भाजपा ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग से कांग्रेस संगठन के खाते को फ्रीज कर दिया है। जबकि भाजपा अपनी लूट को खर्च करने के लिए स्वतंत्र है।

उन्होंने बताया कि एक माह पहले कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए थे। जिनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। किसी ने कुछ नहीं कहा। कांग्रेस 20 फीसदी लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। जबकि 20 प्रतिशत भारतीय कांग्रेस को वोट करता है, और हम दो रुपए नहीं दे सकते हैं। हमारे नेता यात्रा नहीं कर सकते हैं, हम विज्ञापन नहीं दे सकते हैं। इश्यू 14 लाख का है, उन्होंने हम पर 200 करोड़ का जुर्माना लगाया है।यह एक अत्याचार है, अदालत और चुनाव आयोग कुछ नहीं कह रहे हैं, उन सभी को इसमें अपनी भूमिका निभानी चाहिए, यह सब कांग्रेस को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह बैंक खाते फ्रीज नहीं किए गए, बल्कि भारतीय लोकतंत्र को फ्रीज किया गया है।

दूसरी ओर विपक्ष के चुने जनप्रतिनिधियों को जेल में डाल रहे हैं और जो भ्रष्टाचार का आरोपित नेता उनकी पार्टी में सम्मिलित होता है। उसे क्लीन चिट देकर ईमानदार साबित करते हैं।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कई पार्टियों को चुनावी बांड के माध्यम से धन प्राप्त हुआ, क्योंकि सभी दानदाताओं ने गुमनाम रूप से देना पसंद किया। हालांकि, केवल भाजपा सरकार चला रही हैं जिसके कारण उसका ईडी/सीबीआई/आयकर जैसी जांच एजेंसियों पर नियंत्रण है। इसलिए भाजपा ही बड़े पैमाने पर कंपनियों को मजबूर और ब्लैकमेल कर सकती है। कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए प्रधानमंत्री का एक व्यवस्थित प्रयास किया जा रहा है।

प्रेस वार्ता में नेता पार्षद दल मनीष शर्मा, पार्षद भगवान सिंह पंवार, पार्षद जगत सिंह नेगी, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष सन्नी प्रजापति और युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष गौरव राणा मौजूद थे l

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर