होली पर्व सहित आगामी सभी त्यौहार सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने कलेक्टर ने की अपील

बेमेतरा, 24 मार्च (हि.स.)। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने रंगों का पर्व होली सहित विभिन्न त्योहार सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में बड़े ही उत्साह, ख़ुशी और शांति से मनाने की अपील की। उन्होंने ज़िले के आमजन द्वारा बरती गई सावधानी एवं सहयोग की सराहना करते हुए कहा है कि 'होली-धुलंडी सहित आगामी सभी बड़े ही उत्साह , ख़ुशी और शांति से मनाये। उन्होंने भीड़-भाड़ से भी बचने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि होली पर्व का आनंद ऐसे उठाएं कि दूसरों को किसी प्रकार से परेशानी अथवा असुविधा न हो। रंगों के इस पर्व में किसी पर न तो बलपूर्वक रंग लगाएं, न ही रंग के नाम पर ग्रीस, पेंट आदि का इस्तेमाल करें। रंगों के इस पर्व को सुरक्षात्मक और परस्पर भाईचारा के साथ मनाएं।उन्होंने ज़िले वासियों को होली की शुभकामना दी।

एसपी रामकृष्ण साहू ने भी अपील की कि दुपहिया वाहनों तीन सवारी ना चले, और प्रेशर हार्न वाली गाड़ियों पर सख्ती से चालानी कार्रवाई की जाएगी। निर्धारित समयावधि व मापदंड के प्रतिकूल ध्वनि-विस्तारक यंत्र डीजे बजाए जाने पर भी पूर्ववत प्रतिबंध जारी रहेगा। होलिका दहन के दौरान प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती रहेगी तथा टीम द्वारा लगातार पेट्रोलिंग भी की जाएगी। उन्होंने भी ज़िले के निवासियों को रंगों के पर्व होली की बधाई और शुभकामना दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर