दसपुर डैम में डूबने से युवक की हुई मौत

कांकेर, 26 मार्च(हि.स.)। जिले के दसपुर डैम में नहाने के दौरान दो दोस्त गहरे पानी में चले गए। दोनों युवकों को डूबते देख डैम में अफरा-तफरी मच गई। एक युवक की डूबने से मौत हो गई वहीं दूसरे युवक को ग्रामीणों ने बचा लिया है। बताया जा रहा है कि युवकों को तैरना नहीं आता था जिसके चलते यह हादसा हुआ। आज मंगलवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मृतक प्रवीण के शव को परिजनों को सौंप दिया है। वहीं इस दुर्घटना की जांच पुलिस कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार होली के दिन सोमवार शाम 05 बजे शहर के शिवनगर निवासी युवक प्रवीण साहू उम्र 24 साल वर्ष ने पहले होली मनाई। होली मनाने के बाद प्रवीण अपने 05 दोस्तों के साथ शहर से लगे ग्राम दसपुर में डैम में नहाने गया था। डैम में नहाते समय प्रवीण और उसके दो दोस्त गहरे पानी में चले गए। एक युवक तैरकर बाहर निकल गया। वहीं प्रवीण डूबने लगा जिसे डूबते देख दूसरे दोस्त रोहन मांझी ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन रोहन मांझी भी प्रवीण साहू के साथ पानी में डूबने लगा। दोनों युवकों को डूबते देख डैम में मौजूद ग्रामीण दोनों युवकों को बचाने पानी में कूद गए। गहराई में जाने के कारण प्रवीण साहू को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया, लेकिन काफी देर तक पानी के अंदर रहने के कारण प्रवीण की मौत हो गई। वहीं दूसरे युवक रोहन मांझी को समय रहते बाहर निकाल लिया गया, लेकिन पानी पी लेने के कारण उसकी हालत गंभीर हो गई थी। युवकों को डूबते देख ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डैम से भीड़ हटाई और 108 की मदद से दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया। एक युवक प्रवीण ने डैम में ही दम तोड़ दिया, तो वहीं दूसरे युवक रोहन को डॉक्टरों ने बचा लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर