लोकसभा चुनाव : कानपुर की जनता को ठगने में कामयाब नहीं होगा 'ठगबंधन', भाजपा की लगेगी हैट्रिक - रमेश अवस्थी

-प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकारों की समस्याओं का होगा निदान

कानपुर, 27 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से कानपुर संसदीय क्षेत्र का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बुधवार को पहली बार कानपुर पहुंचे रमेश अवस्थी ने कहा कि मेरी जन्म स्थली फर्रुखाबाद जरूर रही लेकिन शिक्षा दीक्षा के साथ कर्मभूमि कानपुर ही रहा। कानपुर से मेरा गहरा लगाव है और यहां पर खुद का मकान है और मतदाता भी हूं। ऐसे में विपक्षी गठबंधन जिसे ठगबंधन कहा जाए जो ज्यादा उचित होगा। उसके द्वारा यह प्रचारित करना कि भाजपा उम्मीदवार रमेश अवस्थी बाहरी हैं, पूरी तरह से निराधार है। यह लोग कुछ भी प्रचारित कर लें लेकिन यहां के लोग बहुत होशियार है और कानपुर की जनता को ठगने में ठगबंधन कभी कामयाब नहीं होगा। इसके साथ ही अबकी बार भारी जीत के साथ भाजपा हैट्रिक लगाएगी।

रमेश अवस्थी ने कहा कि देश की एकमात्र पार्टी भाजपा है जो किसी भी ईमानदार और व्यक्तित्व वाले कार्यकर्ता को उसकी उम्मीदों से अधिक स्थान देती है। भाजपा राष्ट्रवाद के साथ ही अन्त्योदय का भी पूरा ख्याल रखती है। तमाम योजनाओं के जरिये देश का बड़ा तबका लाभान्वित हो रहा है। वहीं, विपक्षी गठबंधन अपने तक लाभान्वित होने की राजनीति कर रहा है। इसीलिए जनता अब इस इंडी गठबंधन को ठगबंधन कहने लगी है। भाजपा की नीतियों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता से विपक्ष घबराया हुआ है। रही बात कानपुर नगर लोकसभा सीट की तो पार्टी नेतृत्व ने मुझ जैसे कार्यकर्ता पर क्यों विश्वास जताया है उसकी बानगी आज पहले ही दिन कानपुर आने पर दिखी। सेंट्रल स्टेशन से लेकर घंटाघर स्थित गणेश मंदिर, परमट स्थित आनंदेश्वर मंदिर होते हुए नवीन मार्केट तक जुलूस में कानपुर की जनता का स्नेह बयां कर रहा है कि चुनाव में लड़ाई ही नहीं है। कानपुर सीट पर भाजपा की एक तरफ हैट्रिक लगेगी तो वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चार सौ पार का नारा साकार होगा।

पार्टी में नहीं है किसी प्रकार की नाराजगी

मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता कमल के फूल को प्रत्याशी मानता है। पार्टी में किसी भी प्रकार की नाराजगी नहीं है अगर नाराजगी होती तो जुलूस में ऐसे स्नेह मिलता। नाराजगी का विषय सिर्फ विपक्ष द्वारा बनाई गई मनगढ़ंत कहानी है। कार्यकर्ता से लेकर पदाधिकारी सब खुश हैं और उनका आशीर्वाद भी मिल रहा है। रही बात सांसद सत्यदेव पचौरी की तो वह हमारे मार्गदर्शक हैं। उन्होंने भी हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए जीत का आशीर्वाद दिया है।

पत्रकारों की समस्याओं का होगा निदान

भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि मैं खुद पत्रकार रहा और दिल्ली से लेकर कानपुर तक में जहां-जहां गाड़ी खड़ी हुई पत्रकारों का स्नेह मिला। ऐसा होना स्वाभाविक भी है कि क्योंकि हम सब लोग एक ही बिरादरी से हैं और कानपुर के पत्रकारों में भी उल्लास है कि अगला सांसद अपनी बिरादरी से होगा। आगे कहा कि पत्रकारों की समस्याओं के निदान के लिए प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर हर संभव प्रयास करूंगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर