नवजात बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाला डॉक्टर तबरेज पुलिस हिरासत में, अस्पताल सीज

हरदोई, 08 जून (हि.स.)। जनपद के कस्बा शाहाबाद में बिना संचालित अस्पताल में नवजात बच्चों की खरीद-फरोख्त का मामला सामने आया है। पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को अवैध रूप से संचालित अस्पताल को सीज कर दिया। बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाला डॉक्टर तबरेज पुलिस हिरासत में है।

पुलिस के मुताबिक, यह पूरा मामला शाहाबाद कस्बे के सिनेमा चौराहे के पास फैमिली हेल्थ केयर सेंटर के नाम से अस्पताल है। इसका संचालन डॉक्टर तबरेज करते हैं। उनसे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जो कुछ माह पुराना है। इसमें वह एक हिन्दू नवजात बच्चे को मुस्लिम दम्पति को बेच रहे हैं। इतना ही नहीं वीडियो बनाने वाले व्यक्ति से तथाकथित डाॅक्टर यह भी कह रहा है कि उसके पास एक हिन्दू भाई आये थे और पैसे ज्यादा दे रहे थे, लेकिन यह बच्चा उन्हें न देकर मुस्लिम भाई को बेचना ही उचित समझा।

वीडियो में डाॅक्टर की बातचीत से यह स्पष्ट हो रहा है कि बाल तस्करी का ये कृत्य वह लम्बे समय से कर रहा है। वीडियो में उसने यह भी कहा कि यदि उसकी बात लीक हुई या कोई शिकायत हुई तो वह उक्त बात नहीं मानेगा कि उसने नवजात बच्चा बेंचा है। या फिर यहां पर कोई महिला प्रसव के लिये भर्ती हुई थी। ऐसा समाज विरोधी मामला सामने आने के बाद लग रहा है कि बाल तस्करी यहां पर हो रही है।

नवजात शिशुओं को गलत तरीके से पैसे लेकर सौदा करने वाला तथाकथित डाक्टर पुलिस हिरासत में। पुलिस उक्त डाॅक्टर से पूछताछ करने में लगी है। वहीं सपा के छुटभैये नेता डाॅक्टर को बचाने की कवायद में लगे हुये। फिलहाल मामला हाइलेवल तक पहुंच गया। नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार दीक्षित के नेतृत्व में टीम ने फैमिली हेल्थ केयर सेंटर सीज कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अम्बरीश/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर