छह फूट दो इंच की हाइट होने से कोई एमएलए एमपी नहीं बनता : डोटासरा

चूरु, 27 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष राठौड़ का नाम लिए बगैर उन पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि छह फूट दो इंच की हाइट होने से कोई एमएलए एमपी नहीं बनता, बल्कि सामने बैठी जनता जब चुनती है तो एमएलए बनता है। उन्होंने कहा लम्बाई तो टेंट में काम आती है, जो उसमें सीढ़ी नहीं लेनी पड़ती।

डोटासरा बुधवार को चूरू के ऑटो मार्केट में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां की नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे।डोटासरा ने कहा कि राठौड़ लक्ष्मणगढ आकर बोले कि डोटासरा का परिवार किस चक्की का आटा खाता है। तो हमने उन्हें बताया कि हम चूरू की चक्की का आटा खाते है। गत विधानसभा चुनाव में यहां मोर इतने जोर से बोले की उनके पंख तक नहीं मिले।

लोकसभा प्रत्याशी राहुल कस्वां ने राठौड को काका संबोधित करते हुए कहा कि हमारी नजर मछली की आंख पर है और हम भ्रमित होने वाले नहीं है। अगर कभी मेरा मुंह खुला तो आपकी शराफ़त के जनाजे निकलेंगे। यह मेरी बात मानकर चल लेना। मैं आप लोगों के बीच में ही रहा हूं। 33 साल का सफर है। मैं इसलिए नहीं बोलना चाहता कि चुनाव की गरिमा नहीं तोड़ना चाहता। आपने कभी किसानों की चिंता हीं नहीं की। हमने किसानों को बीमा क्लेम दिलवाया। आपने कभी भी विधानसभा में इसका मुद्दा हीं नहीं उठाया। यह फसल बीमा क्लेम तब मिला जब हमने लड़ाई लड़ी। उन्होंने राठौड़ से सवाल करते हुए कहा कि चुनाव 19 अप्रैल को लेकिन आप यह बता दो कि यमुना जल समझोते का पानी चूरू में कहां पर आने वाला है।

कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि हमारे पीसीसी चीफ ने बताया कि हमारी जनता ने छह फूट दो इंच के आदमी को लेटा दिया। उन्होंने कहा कि जिस नेता का जमीर मर जाए वह देश को बचा नहीं सकता। लेकिन अभी तक सामने बैठी जनता का जमीर जिंदा है। यह दिखायेंगे कि देश को कैसे आगे ले जाना है। प्रदेश में अब भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल कस्वां के हाथ में अब तिरंगा है। तिरंगा का अपना मान सम्मान है। तिरंगे के त्याग बलिदान देशभक्तों ने देश को आजाद करवाया। राहुल कस्वां को पार्टी से धकेला गया। राजनीतिक पार्टियों की अपनी विचारधारा होती है। उन्होंने कहा कि देश में इतना खतरनाक माहौल बन गया है कि भविष्य में चुनाव होंगे या नहीं होंगे। इंदिरा गांधी ने खालिस्तान नहीं बनने दिया सीने पर गोलियां खाई।

गहलोत ने फिर से एक बार मोरिया बुला देने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि जब डोटासरा पर ईडी की कार्रवाई हुई तो गाडी पर चढ़कर पर नाचे थे। प्रदेश में एमपी-एमएलए को खरीदकर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। कुछ लोग वोटो के अधिकार को भी खत्म करना चाहते हैं। यह चुनाव राहुल कस्वां का नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र और भविष्य का है। यह चुनाव डॉ. अम्बेडकर संविधान को बचाने का हो रहा है। सभा को तारागर विधायक नरेद्र बुडानिया, रतनगढ़ विधायक पुसाराम गोदारा, सरदारशहर विधायक अनिल शर्मा, पूर्व विधायक कृष्णा पूनिया, निर्मल चैधरी, तारानगर प्रधान संजय कस्वां, चूरू सभापति पायल सैनी सहित अनेक कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों ने संबोधित किया। सभा के अंत में पूर्व सीएम गहलोत को हल भेंट किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/नटवर/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर