भाजपा अफस्पा हटाने पर अडिग, एनसी को उंगली उठाने की जरूरत नहीं: कविंद्र

जम्मू, 27 मार्च (हि.स.) । भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (एएफएसपीए) को हटाने के प्रति पार्टी के दृढ़ संकल्प को दोहराया है। यहां जारी एक बयान में कविंद्र ने कहा कि उमर अब्दुल्ला का बयान उल्टा चोर कोतवाल को डांटे जैसा है, क्योंकि एएफएसपीए लगाना नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) समेत कश्मीर केंद्रित पार्टियों की देन है, जो हालात के बिगड़ने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर दृढ़ है और जम्मू-कश्मीर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए आवश्यक उपायों पर कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा, यह समझना आवश्यक है कि एएफएसपीए को हटाने का निर्णय जमीनी हकीकत और सुरक्षा अनिवार्यताओं के व्यापक मूल्यांकन पर आधारित है। इसे राजनीतिक औचित्य या चुनावी विचारों से तय नहीं किया जा सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने लगातार जम्मू-कश्मीर के लोगों के कल्याण और सुरक्षा को प्राथमिकता दी है। अन्यथा कोई भी आक्षेप भ्रामक और राजनीति से प्रेरित है।

उन्होंने कहा, अन्य क्षेत्रों के साथ समानताएं दिखाने और सरकार की मंशा पर संदेह जताने की उमर की कोशिशें अनुचित हैं। भाजपा अपने सभी नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा सहित भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर