कांकेर : दूसरे चरण की अधिसूचना के पहले दिन कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने खरीदा नामांकन पत्र

कांकेर, 28 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आज से बस्तर संभाग के कांकेर लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आज गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया के पहले ही दिन कांग्रेस के कांकेर लोकसभा उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने स्वयं जिला कार्यालय पहुंचकर अपने लिए नामांकन पत्र खरीदा है।

नामांकन पत्र खरीदने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने कहा कि आज नामांकन लेने का पहला दिन है, आज शुभ मुहूर्त होने से मैंने सोचा कि पहले दिन ही नामांकन पत्र लिया जाए। उन्होंने कहा कि तीन अप्रेल को अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे। उन्होंने ईवीएम को लेकर कहा कि ईवीएम मशीन में धांधली होती है। अगर धांधली को रोकना है तो बैलेट पेपर से चुनाव करना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव से लोकसभा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश पर ईवीएम को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और नामांकन दाखिल करने के लिए लोगों को अनुचित रूप से उकसाने का आरोप लगाकर भाजपा चुनाव आयोग से शिकायत कर चुकी है। अब कांग्रेस के कांकेर लोकसभा उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने भी ईवीएम को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

गौरतलब हो कि 26 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश कांकेर प्रवास पर थे। जहां उन्होंने मीडिया से कहा था कि ईवीएम एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक मशीन है, जिसके बारे में सब को ज्ञान नहीं होता। एक सर्वे के हिसाब के केवल 60 प्रतिशत लोग इस पर विश्वास कर रहे हैं। मतपेटी को देखकर अनपढ़ व्यक्ति भी बता देगा कि इसमें कुछ भी नहीं है, लेकिन ईवीएम में ऐसी बात नहीं है। चुनाव आयोग से सभी विपक्षीय दल ने समय मांगा था, लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कहती है कि इसमें कोई छेड़छाड़ नहीं हो सकता। वहीं सैकड़ों मामले ईवीएम से संबंधित हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चल रहे हैं, जिसमें अभी तक फैसला हुआ नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर