मेकॉज के ओपीडी पर्ची में चुनाव तिथि अंकित कर मतदान के लिए किया जा रहा जागरूक

जगदलपुर, 28 मार्च(हि.स.)। छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा चुनाव में आचार संहिता प्रभावी होने के साथ ही पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। जिसके लिए प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में मतदान करने के लिए अलग-अलग तरीके से जनता को जागरूक कर रही है। इसी जागरूकता की कड़ी में चुनाव का पर्व देश का गर्व की तर्ज पर मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में मरीजों के बनने वाली ओपीडी पर्ची में चुनाव की तिथि की सील लगाकर पहले चरण के चुनाव में बढ़चढक़र हिस्सा लेने की बात कही जा रही है।

मेकॉज ओपीडी के कर्मचारियों के अनुसार मेकॉज में उपचार कराने के लिए जितने भी मरीज को लेकर उनके रिश्तेदार आते हैं, उन्हें पर्ची देने के साथ ही मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों के साथ ही शहरी क्षेत्रों से आने वाले आमजनों को 19 अप्रैल की सुबह मतदान केंद्रों में जाकर मतदान करने की बात भी कही जा रही है, साथ ही स्लोगन के रूप में चुनाव का पर्व देश का गर्व भी बताया जा रहा है।

बस्तर जिले में लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद बस्तर कलेक्टर के द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया। वहीं बस्तर जिले में आम नागरिकों से लेकर अलग-अलग संस्था लोगों को मतदान के लिए मतदाता जागरूकता के लिए अपनी भूमिका निभा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान होना है, जिसमें प्रथम चरण में बस्तर में लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर