लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने की प्रेस वार्ता

प्रेस वार्ता करते जिलाधिकारी

भागलपुर, 28 मार्च (हि.स.)। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने गुरुवार को समीक्षा भवन में मीडिया को संबोधित करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रारंभ हो गया है। यह नामांकन 4 अप्रैल तक चलेगा।

उन्होंने बताया कि भागलपुर में 2330678 मतदाता है और मतदान के लिए 2234 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 6 सहायक मतदान केंद्र और 12 चलंत मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि महिला वोटरों की संख्या में वृद्धि हुई है। जहां यह संख्या 888 थी। वह बढ़कर 920 हुई है। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को शांति और सौहार्दपूर्ण संपन्न कराने को लेकर 262 सेक्टर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की पैनी नजर वैसे लोगों पर रहेगी जो मतदाताओं को वोट देने से रोकने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि कई जगहों पर नाका कैंप भी बनाया गया है। आचार संहिता के तहत पूरे क्षेत्र में 144 धारा लागू है। जिसको लेकर राजनेताओं के काफिले पर भी काफी पाबंदी है। वह 10 गाड़ियों से ज्यादा अपने काफिले में शामिल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से संबंधित सभी पदाधिकारी से विशेष बैठक कर एकजुट होकर यह चुनाव संपन्न कराने की बात हम लोगों ने कर ली है।

उम्मीद है सब कुछ शांतिपूर्ण रहेगा। उन्होंने कहा कि जनता अपनी ताकत दिखाएं घर से निकले और मतदान करें तभी उनका हक उन्हें मिल पाएगा। वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने भी कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसको लेकर हम लोगों ने लगातार छापेमारी का कार्य प्रारंभ किया है। अगर चुनाव के दौरान किसी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट करने और कार्य में बांधा डालने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर