नवादा के 1796 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराना मेरा लक्ष्य:प्रशांत

नवादा, 5 अप्रैल(हि. स.)। नवादा के नव पदस्थापित जिलाधिकारी सह जिला निर्वाची अधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा है कि नवादा लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष करना ही हमारा लक्ष्य है,जिसके लिए व्यापक तैयारियां पूरी कर ली गई है। वे नवादा पहुंचते ही शुक्रवार को नवादा समाहरणालय के सभागार में मीडिया कर्मियों को संबोधित कर रहे थे ।

नवादा लोकसभा क्षेत्र के तहत 1796 मतदान केंद्र है जिस पर 20 लाख 6 हजार124 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे ।उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को 7:00 बजे सुबह से 6:00 बजे शाम तक मतदान केदो पर मतदान संपन्न कराए जाएंगे ।वहीं नक्सल प्रभावित गोविंदपुर तथा रजौली प्रखंड क्षेत्र के इलाकों में 7:00 बजे सुबह से 4:00 बजे शाम तक ही मतदान संपन्न कराए जाएंगे ।

डीएम प्रशांत कुमार ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से 12000 लोगों पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107 के तहत बन्ध- पत्र भराने की कार्रवाई की गई है ताकि वे सब बलवाइयों पर नजर रखी जा सके।

डीएम ने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने पर्याप्त संख्या में मतदान केदो पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी ।उन्होंने कहा कि 4 कम्पनी अर्ध सैनिक बल पहुंच चुके हैं और भी पर्याप्त मात्रा में अर्ध सैनिक बल की मांग की गई। जो समय रहते चुनाव आयोग के निर्देश पर नवादा पहुंचना है।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य व्यापक प्रचार - प्रसार किये जा रहे हैं। बढ़ - चढ़कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कोशिश होगी। उन्होंने कहा कि मेरी अपील है कि शत- प्रतिशत लोग अपना मताधिकार का प्रयोग कर सके। उन्होंने कहा कि चुनाव भारतीय प्रजातंत्र का महापर्व है,जिसमें सभी मतदाताओं को शामिल होकर बेहतर प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि मतदाता ही बेहतर प्रजातंत्र के नियामक है। उनकी सजगता तथा सतर्कता से ही बेहतर प्रजातंत्र की स्थापना संभव है ।इस अवसर पर अपर समाहर्ता चंद्रशेखर आजाद भी उपस्थित थे। डीएम ने मीडिया कर्मियों से शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में सहयोग की भी अपील की है।

हिंन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर