जगदलपुर : कलेक्टर ने किया दरभा व बास्तानार के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर दिए निर्देश

जगदलपुर, 29 मार्च (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने आज शुक्रवार को दरभा और बास्तानार जनपद के बीसपुर, कापानार और बड़े काकलूर के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर केंद्रों की मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उक्त मतदान केंद्रों में दो या चार जगहों के मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान केंद्र में सभी मतदाताओं की सुविधाओं के तहत परिसर में अलग-अलग केंद्र कक्ष, मतदाताओं के प्रवेश व निकासी की सुविधा, गर्मी के दिन को ध्यान रखने हेतु छाया, पेयजल व्यवस्था करने कहा गया। संवेदनशील क्षेत्र में उक्त मतदान केंद्र होने की स्थिति में सुरक्षा, मतदान दलों की रुकने की व्यवस्था का जायजा लिया गया। साथ ही आवश्यकता के आधार पर अस्थाई स्ट्रांग रूम की व्यवस्था के लिए भी जगह चिन्हांकित किया गया।

निरीक्षण दौरे में निकले कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने कोड़ेनार सीमा जांच नाका का आकस्मिक निरीक्षण कर चेक पोस्ट में तैनात स्थैतिक निगरानी दलों के कार्यों की विस्तृत जानकारी ली और स्थैतिक दलों को सभी वाहनों का सघन जांच किये जाने कहा। स्थैतिक निगरानी दलों को नकदी, आभूषण एवं शराब के अवैध परिवहन पर कड़ाई से जांच करने निर्देश दिए। साथ ही जांच की गई वाहनों की जानकारी, पंजियों के संधारण इत्यादि का अवलोकन भी किया और सतर्कता के साथ कड़ी निगरानी रखे जाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा, जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे, एसडीएम तोकापाल सुब्रत प्रधान,जनपद सीईओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर