देर रात नारायणपुर में नक्सलियों ने 4 ट्रकों में लगाई आग

नारायणपुर/रायपुर, 31 मार्च (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के आत्मानंद हाई स्कूल के पास नक्सलियों ने थाना परिसर से महज 500 मीटर की दूरी पर खड़ी 4 ट्रकों में आगजनी की है। शनिवार की देर रात सादे वेश भूषा में पहुंचे नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है।

नारायणपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रॉबिन्सन गुरिया ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नारायणपुर ओरछा मार्ग पर छोटेडोंगर के बीच बस्ती में आत्मानंदन स्कूल के पास नक्सलियों ने बीती रात अमदई लौह अयस्क परिवहन में लगी चार ट्रकों में आग लगा दी है। वहीं घटना के दौरान वाहन के चालक और परिचालक को नक्सली अपने साथ ले गये थे। जिसे कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया। आगजनी के तुरंत बाद घटना स्थल पर जवानों ने कार्रवाई की, जिसके बाद नक्सली मौके से भाग निकले।

नक्सलियों द्वारा की गई आगजनी में चारों ट्रक बुरी तरह से जल गए। इस मामले में छोटे डोंगर की पुलिस जांच कर रही है। वारदात की जिम्मेदारी अबूझमाड़ के छोटे डोंगर एरिया कमेटी के नक्सलियों ने ली है। छोटे डोंगर में आमदई माइंस निको जायसवाल प्राइवेट लिमिटेड की देख रेख में संचालित है। नक्सली इस माइंस का विरोध करते रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर