फतेहाबाद: कष्ट निवारण समिति की बैठक में नहीं पहुंचे कई अधिकारी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कष्ट निवारण समिति की बैठक में 11 में से 7 का किया मौके पर निपटान

फतेहाबाद, 1 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान, आयुष एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने बैठक में न पहुंचने वाले अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी फतेहाबाद, रतिया के बीडीपीओ, मार्केट कमेटी टोहाना के सचिव, पशुपालन विभाग के उप निदेशक व जिला खेल अधिकारी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए अनुशासनात्मक की अनुशंसा की है।

कैबिनेट मंत्री सोमवार को लघु सचिवालय के समीप स्थित जिला विकास संसाधन केंद्र (डीपीआरसी हॉल) में आयोजित हुई जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बैठक में ना आना गंभीर विषय है और ऐसे अधिकारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सरकार की योजनाओं को समयबद्ध तरीके से नागरिकों को देना सुनिश्चित करे।

हरियाणा के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान, आयुष एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुल 11 परिवादों की सुनवाई करते हुए मौके पर 7 परिवादों का निपटारा किया। स्वास्थ्य मंत्री ने शेखुपुर सौतर निवासी राजेंद्र वर्मा की शिकायत पर सुनवाई करते हुए उस पर 182 भारतीय प्रशासनिक सेवा के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डीएसपी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने झूठी शिकायत प्रस्तुत दी है। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने आगामी कार्रवाई करने के आदेश दिए। डॉ. गगनदीप गर्ग की शिकायत थी कि फतेहाबाद सिविल सर्जन कार्यालय में तैनात कर्मचारी बेईमानी से व अनियमितता बरतकर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया है। इस पर कार्यवाही करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर इस प्रकार की बेईमानी हुई है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। भरपूर निवासी सूरजभान की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने गलत तरीके से फर्जी विकलांतगत प्रमाण पत्र बनाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए है। बैठक में विधायक दुड़ाराम, लक्ष्मण नापा, देवेंद्र सिंह बबली, चेयरमैन वेद फुलां, उपायुक्त राहुल नरवाल, एसपी आस्था मोदी सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

   

सम्बंधित खबर