परवेज के बल्ले और गेंद के धारदार प्रदर्शन से उत्तर मध्य रेलवे हेड क्वार्टर फ्रेंडली मैच में विजयी

कानपुर, 31 मार्च (हि.स.)। रविवार को उत्तर मध्य रेलवे और प्रयागराज डिवीजन के बीच एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मुकाबला ग्रीन पार्क में खेला गया। जिसमें अपना श्रेष्ठ और विशेष गेंद व बल्ले से प्रदर्शन करते हुए परवेज अहमद ने अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की मातृत्व संस्था जेके सीमेन्ट की ओर से इस मैत्रीपूर्ण मैच का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर मध्य रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए जिसमें उनके प्रारंभिक बल्लेबाज राहुल सिंह ने 43, सत्येंद्र ने 10, मुकेश ने 17, आकाश ने 54, परवेज ने 32 रनों का योगदान दिया।

प्रयागराज की ओर से गेंदबाजी करते हुए डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह ने 30 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि अभिषेक शर्मा ने इतने ही रन देकर केवल एक विकेट प्राप्त किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम प्रयागराज डिवीजन ने अच्छी शुरुआत की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और टीम अपने लक्ष्य से 31 रनों के पहले ही सिमट गई। उसके चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

प्रयागराज डिवीजन की ओर से सर्वाधिक 27 रनों का योगदान रिटायर्ड हर्ट अभिषेक सिंह ने दिया जबकि वीरेंद्र ने उनका साथ बखूबी निभाते हुए 24 रनों की पारी खेली। इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला चलता गया और टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। उत्तर मध्य रेलवे के हेड क्वार्टर की ओर से सत्येंद्र ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि परवेज और राहुल ने दो-दो विकेट लेकर अपनी टीम को विजयश्री दिलाई।

इससे पहले मैत्री मैच का उद्घाटन डिप्टी सीटीएम आशुतोष और जेके सीमेंट की ओर से जेके अवस्थी ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान मैच का लगभग सजीव प्रसारण अपने मुख से कॉमेंटेटर रमन अरोड़ा ने किया तो स्कोरिंग संजय भरतिया ने की। जबकि ऑनलाइन स्कोरर आरके वर्मा रहे।

मैच के दौरान पूर्व खिलाड़ी राहुल सप्रू का सम्मान एक उदीयमान खिलाडी के पिता अटल मिश्रा की ओर से किया गया। इस दौरान उत्तम केसरवानी, दीपांकर मालवीय, अर्चना मिश्रा, आशीष, पारितोष के अलावा जेके और रेलवे की ओर से समस्त स्टाफ के कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर