शर्मनाक: बीएचयू में दलित छात्र के साथ मारपीट, अप्राकृतिक दुष्कर्म की कोशिश का आरोप

-पीड़ित ने दी तहरीर, पुलिस मामले की जांच में जुटी

वाराणसी, 31 मार्च (हि.स.)। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एक छात्रावास में एमए के एक दलित छात्र के साथ मारपीट और अप्राकृतिक दुष्कर्म की कोशिश का शर्मनाक मामला सामने आया है। रविवार को पीड़ित छात्र ने लंका थाने में लिखित तहरीर दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पीड़ित राजाराम छात्रावास में रहकर एमए (समाजशास्त्र) अन्तिम वर्ष में अध्ययनरत है। तहरीर में पीड़ित ने बताया कि आज भोर में उसके छात्रावास के एक लॉबी में अचानक बिजली कट गई, जबकि अन्य जगहों पर बिजली नहीं कटी थी। वह छात्रावास के कमरे में पढ़ाई कर रहा था। अंधेरा होने पर वह सीढ़ी के नीचे लगे एमसीबी बॉक्स को चेक करने गया। वहां काफी अंधेरा था। जैसे ही वह एमसीबी का स्विच उठाने के लिए झुका तभी मास्टर ऑफ पर्सनल मैनेजमेंट ऐंड इंडस्ट्रीयल रिलेशन का एक छात्र उसे पकड़ कर उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। विरोध करने पर उसकी जमकर पिटाई की। किसी तरह बचकर कमरे में आया तो आरोपित कमरे में घुस गया और वहां भी अप्राकृतिक दुष्कर्म की कोशिश की। शोर मचाने पर छात्र को गालियां देते हुए मारने पीटने के बाद उसका मोबाइल छीन लिया।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि लगभग आधे घंटे तक आरोपित ने उसे बंधक बनाए रखा। इस दौरान अन्य छात्रों ने घटना की जानकारी हॉस्टल के वार्डन और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को दी। प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने छात्रावास पहुंचकर उसे मुक्त कराया। ट्रामा सेंटर में उसका मेडिकल कराया गया। सूचना पाते ही मुख्य वार्डन ट्रॉमा सेंटर पहुंच पीड़ित छात्र से मिले और मामले की जानकारी ली।

हॉस्टल के मुख्य वार्डन के अनुसार मामले की जांच के लिए घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज निकलवाई गई है। लंका पुलिस जांच कर रही है। पूरे मामले की जांच के लिए बीएचयू की एक कमेटी गठित होगी। घटना से पीड़ित छात्र काफी सहमा हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर