सभी राशन कार्ड धारकों को अरुणोदय की सुविधा मिलेगी : मुख्यमंत्री

शोणितपुर (असम), 04 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि जिस किसी परिवार के पास राशन कार्ड है उन सभी के परिवारों में अरुणोदय योजना की सुविधा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अरुणोदय के तहत प्रत्येक महीने की 10 तारीख को 1,250 रुपए महिलाओं के खाते में भेजे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिनका नाम इसमें शामिल नहीं हुआ है उन्हें जल्दी शामिल कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री आज तेजपुर लोकसभा सीट से एनडीए तथा भाजपा के उम्मीदवार रंजीत दत्त के समर्थन में ढेकियाजुली में एक विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी पहली बार 2014 में चुनाव जीतकर देश के प्रधानमंत्री बने। उसके बाद दूसरी बार 2019 में जीते। प्रधानमंत्री के 10 वर्षों के कार्यकाल में राम मंदिर से लेकर कई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हुए। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर नरेन्द्र मोदी बाकी अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सड़कों की हालत अच्छी हुई। लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने लगा। सभी को शांतिपूर्ण जीवन जीने की सुविधा मिली। कहीं से कोई दंगा फसाद नहीं हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त कराया कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है या जिनका नाम अरुणोदय में शामिल नहीं किया गया है, उन सभी को चुनाव के बाद इसमें शामिल कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बिहूगुड़ी तथा रंगापाड़ा में भी चुनावी सभाओं को संबोधित करने जाएंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ भाजपा उम्मीदवार रंजीत दत्त, मंत्री अशोक सिंघल समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता, मंत्री, विधायक आदि मौजूद थे।

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन आज भाजपा प्रत्याशी दिलीप सैकिया ने दरंग-उदालगुड़ी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। उदालगुड़ी आयुक्त कार्यालय में पहुंचकर दिलीप सैकिया ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत विश्व सरमा भी उनके साथ मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने आज दरंग- उदालगुड़ी क्षेत्र के नामांकन दाखिल कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ढेकियाजुली में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित किया। नामांकन प्रक्रिया में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री ढेकियाजुलि के लिए रवाना हुए थे।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर