अकीदत के साथ अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज

हरिद्वार, 05 अप्रैल (हि.स.)। जिले के सभी मस्जिदों में रमजान के अलविदा जुमे की नमाज शुक्रवार को अकीदत एवं शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। नगर की प्रमुख जामा मस्जिद में मुफ्ती मोहम्मद सलीम ने अलविदा जुमा की नमाज अदा कराई।

नमाज से पूर्व मौलाना अजहर उल हक ने अलविदा जुमे के दिन खिताब करते हुए रोजा, नमाज और जकात की फजीलत बयान करते हुए कहा कि यह रमजान का तीसरा और आखिरी असरा चल रहा है। इसमें एतखाफ की भी बड़ी महत्ता है, जिसमें सभी मोमिनों को अपने रब को राजी करने के लिए कलमा ए तैयबा और अस्तगफार की कसरत करनी चाहिए। इस आखिरी असरे में खूब इबादत करें। ज्यादा समय अल्लाह के घर में गुजारें। कुरान की तिलावत करें और अपने रब से लौ लगाने में दरूद शरीफ को कसरत से पढ़ें, हो सके तो आंसू बहाकर अल्लाह से अपने गुनाहों की माफी मांगे।

जामा मस्जिद के अलावा अलविदा जुमा की नमाज शहर के साथ आसपास के देहातों की मस्जिदों में भी बड़ी अकीदत के साथ अदा की गई और कौम की तरक्की, देश और प्रदेश की खुशहाली की विशेष दुआ भी की गई। इस मौके पर मौलाना अरशद कासमी, इंजीनियर मुजीब मलिक, कारी मोहम्मद कलीम, मौलाना मोहम्मद इशाक, कारी एहतेशाम अली समेत कई प्रमुख लोगों ने मुल्क की खुशहाली, कौम की तरक्की और अमन-शांति और भाईचारे की दुआ कराई तथा जरूरतमंदों, गरीबों और मिस्किनों की अधिक से अधिक मदद करने की अपील की।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/सत्यवान/पवन

   

सम्बंधित खबर