चंपावत के दीवान सिंह ने ड्रीम 11 में सटीक टीम बनाकर जीते 2 करोड़

चम्पावत, 06 अप्रैल (हि.स.)। चम्पावत जिले के एक युवक ने आईपीएल मैच के दौरान फैंटेसी क्रिकेट एप ड्रीम इलेवन में शानदार टीम बना कर दो करोड़ रुपये की रकम जीती है। युवक दिल्ली के एक होटल में कार्य करता है और वह बाराकोट के ग्राम रैघांव का रहने वाला है। उसकी जीत पर ग्रामीणों व तमाम लोगों ने खुशी व्यक्त किया है।

आईपीएल में पांच अप्रैल की रात चेन्नई सुपरकिंग्स व सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच के लिए बाराकोट विकासखंड के दीवान सिंह अधिकारी ने ड्रीम इलेवन की सटीक टीम बनाई। जिसमें वह दो करोड़ रुपये जीते। दिल्ली के एक होटल में काम करने वाले दीवान सिंह अधिकारी के लिए ये जीत किसी सुनहरे सपने से कम नहीं है। पांच अप्रैल को दक्षिण भारत की दो टीम चेन्नई और हैदराबाद के बीच आईपीएल का मैच था।

जानकारी के अनुसार इस मुकाबले के लिए दीवान सिंह अधिकारी ने 49 रुपये की टीम लगाई। उनका आकलन एकदम सटीक बैठा। उन्होंने जो ड्रीम इलेवन की टीम बनाई, उसने अधिकारी को निराश नहीं किया। इस टीम ने मैदान में उनकी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया। नतीजा अधिकारी ने जीता दो करोड़ रुपये का इनाम। 30 प्रतिशत की राशि आयकर के रूप में कटने के बाद उन्हें 1.40 करोड़ रुपये उन्हें मिल चुके हैं। बाराकोट विकासखंड के रैघांव बर्दाखान के 30 साल के दीवान सिंह अधिकारी दो साल से अधिक समय से आईपीएल में ड्रीम इलेवन पर दांव लगाते रहे हैं। होटल में काम करने वाले अधिकारी के जुनून और समझ ने उन्हें कामयाबी की मंजिल तक पहुंचा दिया। जीत के बाद उन्हें शुभकामना देने वालों का फोन पर तांता लगा हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी /रामानुज

   

सम्बंधित खबर