राज्यपाल ने आश्रयगृह स्थित गौशाला का शिलान्यास किया

लखनऊ, 06 अप्रैल (हि.स.)। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को लखनऊ के सरोजनी नगर संचालित शारीरिक रूप से अक्षम, मानसिक मंदित महिलाओं के आश्रयगृह 'मातृछाया' का भ्रमण किया व संबंधित महिलाओं से मुलाकात की।

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि मन में सेवा का भाव हो तो इस प्रकार के कार्य सम्पन्न होते हैं। उन्होंने उम्मीद संस्था की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा ऐसी बेटियों और माताओं हेतु आश्रय स्थल उपलब्ध कराया गया जो अपने परिवार से बिछुड़ गए या जिन्हें समाज ने परित्यक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि समाज में ऐसे लोगों का हाथ पकड़ने वालों की संख्या कम है।

राज्यपाल ने मातृछाया आश्रय गृह के वातावरण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यहां शहर की भीड़ भार और प्रदूषण से मुक्त शुद्ध हवा,शांति,पर्यावरण और प्रेम मिलता है।

राज्यपाल ने लखनऊ उद्योग भारती के सौजन्य से आश्रयगृह स्थित गौशाला का शिलान्यास एवं आश्रय गृह की संवासनियों द्वारा बनाए गए उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन कर मानसिक मंदित महिलाओं का उत्साहवर्द्धन किया। वे आश्रयगृह में आवासित महिलाओं से मिली तथा उनका हालचाल जाना। आज आयोजित कार्यक्रम में मानसिक मंदित महिलाओं द्वारा 'हम होंगे कामयाब' गीत की प्रस्तुति भी दी गयी।

इस अवसर पर राज्यपाल ने आश्रयगृह मातृछाया में सहयोग करने वाले लखनऊ उद्योग भारती के सदस्यगण व अन्य महानुभावों को सम्मानित किया। इस मौके पर ऊषा अवस्थी, लखनऊ उद्योग भारती के सदस्य, सहयोगी संस्थाएं व अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/राजेश

   

सम्बंधित खबर