मुख्यमंत्री यादव ने मंगल पांडे और बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

भोपाल, 8 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी 1857 की क्रांति के नायक शहीद मंगल पांडे और राष्ट्रगीत 'वन्दे मातरम्' के रचनाकार बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय को पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।

मुख्यमंत्री यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर शहीद मंगल पांडे को बलिदान दिवस पर नमन करते हुए लिखा माँ भारती के गौरव व सम्मान तथा भारतीय संस्कृति एवं परम्पराओं की रक्षा के लिए सिंहनाद कर अंग्रेजों पर काल बनकर टूट पड़ने वाले 1857 की क्रांति के अग्रदूत, अमर शहीद श्रद्धेय मंगल पांडे जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। आपकी गौरवगाथा सर्वदा देशवासियों को मातृभूमि की सेवा के लिए प्रेरित करती रहेगी। इस पवित्र भूमि के कण-कण को अनंत काल तक अपने लाल पर गर्व रहेगा।

एक अन्य संदेश में माध्यम से सीएम मोहन यादव ने बंकिम चन्द्र चटोपाध्याय को पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए लिखा देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले राष्ट्रगीत 'वन्दे मातरम्' की रचना करने वाले प्रख्यात उपन्यासकार, कवि, गद्यकार और पत्रकार बंकिम चन्द्र चटर्जी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मयंक

   

सम्बंधित खबर