विंध्याचल चैत्र नवरात्रि मेला में यात्रियों की सुविधा के इंतजाम

प्रयागराज, 08 अप्रैल (हि.स.)। रेल प्रशासन द्वारा प्रयागराज मण्डल ने 09 से 23 अप्रैल तक चलने वाले विंध्याचल चैत्र नवरात्रि मेला में विंध्याचल स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। समय सारणी, किराया सूची, प्रवेश, निकास और अनारक्षित टिकट काउंटर बोर्ड लगा दिये गए हैं। इससे यात्रियों को सम्बन्धित जानकारी आसानी से उपलब्ध हो सकेगी।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि विंध्याचल चैत्र नवरात्रि मेला के लिए प्रयागराज मण्डल ने पांच नए टिकट काउंटर, एक खोया-पाया केंद्र एवं एक पूछताछ केंद्र बनाया है। यात्रियों को आसानी से टिकट उपलब्ध कराने के लिए टिकट काउंटर पर कार्य करने के लिए 14 अतिरिक्त स्टाफ उपलब्ध कराये जा रहे हैं और 15 टिकट चेकिंग स्टाफ की ड्यूटी लगायी है।

पीआरओ ने बताया कि टिकट मेला बुकिंग घर पर आज सोमवार रात्रि के 12 बजे से टिकट वितरण का कार्य शुरू हो जाएगा। आरक्षण काउंटर को दोनों पालियों में संचालित किया जाएगा। गर्मी के मौसम को देखते हुये यात्रियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 5 वाटर पॉइंट गए हैं। इसके अतिरिक्त यात्रियों को अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्रम में 10 स्नानघर एवं 20 टॉयलेट भी बनाये गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर