जीडीए सचिव ने किया सात इंटेग्रेटेड सोसायटियों का निरीक्षण, खामियां दूर करने के निर्देश

निरीक्षणनिरीक्षणनिरीक्षणनिरीक्षणनिरीक्षणनिरीक्षण

-अवैध निर्माण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : राजेश कुमार सिंह

-जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ होगी

गाजियाबाद,12 मई(हि.स.)। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के सचिव राजेश कुमार सिंह भी इन दिनों एक्शन मोड में हैं। रविवार अवकाश के बावजूद उन्होंने सात इंटेग्रेटेड सोसायटियों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दूर करने के निर्देश दिए। राजेश सिंह क्रोसिंग सीआईपीएल, अंसल,आदित्य वर्ल्ड, यूटिलिटी, जयपुरिया, समग व शोर्यपुरम पहुंचे और बारीकी निरीक्षण किया।

उन्होंने सैम रेजीडेंसी में वहां के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने बताया कि ऊपर बाहर की साइड में उनका जो मुख्य निकास है क्रॉसिंग से बाहर की ओर,गेट की भी समस्या थी, वहां उनके लिए अंधा मोड़ हो जाता है उसका भी निरीक्षण किया गया। साथ ही सॉल्यूशंस पर चर्चा हुई।

आगे की कार्रवाई के लिए सैम रेजिडेंसी की आरडब्ल्यूए सीआईपीएल की आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि और सैम रेजिडेंसी जिनके द्वारा बनाई गई है उनके प्रतिनिधि और जीडीए के साथ बैठक करेंगे और एक-एक करके समस्याओं का निराकरण कराएंगे।

जीडीए सचिव ने बताया कि मौका आदित्य वर्ल्ड सिटी के मुख्य मार्ग को भी देखा गया। यह मार्ग जो एनएच 09 से 45 मीटर अंदर की रोड जा रही है। उसके लेफ्ट हैंड साइड में पिछले दो माह में कई व्यावसायिक निर्माण हो गए। भविष्य में इन निर्माण की वजह से इस रोड पर जाम लगेगा। आगे जो भी टाउनशिप विकसित हो रहे हैं उनकी एंट्रेंस में ही जाम की समस्या से जूझना पड़ेगा। इसको लेकर संबंधित जोन 5 के पर प्रभारी को निर्देशित किया गया कि तत्काल इस पर कार्रवाई करें। उपाध्यक्ष द्वारा यह निर्देशित किया गया है कि जिन भी कर्मियों की इसमें संलिप्तता हो उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाए। अनाधिकृत व्यवसायिक निर्माण को तत्काल हटाया जाए। प्रथम दृष्टया क्षेत्रीय कर्मियों की सलिप्तता प्रतीत होती है। निलंबन एवं विभागीय कार्यवाही के लिए संस्तुति की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

   

सम्बंधित खबर