मजबूरी में स्कूल न जा पाने वाले बच्चों का पुलिस ने कराया दाखिला

चंपावत, 09 अप्रैल (हि.स.)। पुलिस की ओर से एक माह तक चलाए गए ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत चिन्हित किए गए सात बच्चों का स्कूलों में दाखिला कराया है। बच्चों को स्कूल जाते देख उनके माता-पिता बेहद खुश नजर आए और उन्होंने पुलिस का धन्यवाद अदा किया।

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर एसपी अजय गणपति के निर्देशन में एएचटीयू प्रभारी सुरेंद्र सिंह खड़ायत के नेतृत्व में जनपद चम्पावत में एक माह का ऑपरेशन मुक्ति अभियान चलाकर बाल भिक्षावृत्ति की रोकथाम तथा किन्ही कारणों से स्कूल नहीं जा पाने वाले बच्चों को चिन्हित किया गया। एएचटीयू टीम ने माह मार्च में ऑपरेशन मुक्ति अभियान चलाकर स्कूल नहीं जा पाने वाले 64 बच्चों को चिन्हित किया। साथ ही चिन्हित बच्चों व उनेक परिजनों की काउन्सलिंग करते हुए बच्चों का स्कूलों में दाखिला कराये जाने को लेकर प्रोत्साहित किया। इसी क्रम में सोमवार को एएचटीयू टीम ने जनपद में चिन्हित किये हुए 07 बच्चों का बनबसा व टनकपुर के अलग-अलग विद्यालयों में दाखिला कराया।

विद्यालय द्वारा बच्चों को सरकार द्वारा मुहैया कराई गई सुविधाओं से लाभान्वित किया जाएगा। टीम द्वारा समय समय पर उसकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनका समाधान किया जायेगा, ताकि बच्चे नियमित रूप से स्कूल जा सकें। बच्चों को स्कूल जाते देख उनके माता-पिता द्वारा खुशी जाहिर करते हुए जनपद चम्पावत पुलिस की सराहना करते हुए धन्यवाद प्रकट किया। अब तक यूनिट क्षेत्र से 19 बच्चों का विद्यालय में दाखिला कराया गया है। पुलिस ने बताया कि दाखिले की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

हिंदुस्थान समाचार/राजीव मुरारी /रामानुज

   

सम्बंधित खबर