शातिर चोर गिरफ्तार,2 लाख नगद व एक किलो सोने के आभूषण व बिस्कुट बरामद

आरोपितआरोपितआरोपितआरोपितआरोपित

गाजियाबाद, 09 अप्रैल (हि.स.)। क्रासिंग रिपब्लिक थाने की पुलिस ने मंगलवार को दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो करोड़ सात लाख की नगदी व एक किलो सौ ग्राम सोने के आभूषण व सोने के बिस्कुट बरामद हुए हैं।

डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद्र यादव ने बताया क थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक की चोरी की घटना मे वांछित चल रहे दो शातिर चोरों सुनील कुमार निवासी निवासी डी 208 शिव बिहार थाना मोदीनगर,चंद किरण उर्फ बन्टी निवासी महेश मार्ग मोदीनगर को तिगरी गोल चक्कर के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि पीआरवी 2143 से समय 12.20 बजे सूचना प्राप्त हुई कि अजनारा मार्केट क्रोसिंग रिपब्लिक स्थित एक दुकान का गेट खुला हुआ है ।जिसमे कुछ पैसा एक थैला मे रखा हुआ है। जिस सूचना पर थाना क्रोसिंग रिपब्लिक पुलिस द्वारा पहुँच कर मौके पर फील्ड यूनिट को बुलाया गया एवम् रुपये (कुल 12लाख 90 हजार रुपये -) मिले जिनको सील करके थाना स्थानीय पर दाखिल किया गया था। जिसके पश्चात एक शख्स ने को 22 लाख रुपये एवं जेवर की चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी ।

अभियोग पंजीकरण के बाद सीसीटीवी फुटेज एव मुखबिर की सूचना के आधार पर यह साबित हुआ कि घटना को 17मार्च को अंजाम दिया गया और दुकान से पैसा बैगों में निकाल लिया गया था। आरोपियों ने अपनी पहचान छिपाने के लिये घटना करते समय हैल्मेट पहन कर एवम् मुँह बांध कर पैसों से भरे 04 बैग निकाले गये थे। अभियोग की गहन विवेचना तथा घटना के अनावरण हेतु सघन प्रयास करते हुये सीसीटीवी फुटेज से अभियुक्तों का पीछा गया सर्विलांस की मदद से इस घटना का सफल अनावरण किया गया । ।

घटना के अतुल पाण्डेय, अरुण कुमार व नितिन को पूर्व मे गिरफ्तार कर तथा उनके कब्जे से 1करोड़9 7लाख रुपये बरामद कर जेल भेजा जा चुका है ।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि अभियुक्त बंटी उर्फ चन्द किरण के ससुर अतुल पाण्डेय विकास जैन के यहां नौकरी करते थे । उसी के सहारे से हम लोग विकास जैन के घर व दुकान पर आते जाते रहते थे और अतुल पाण्डेय को जैन के कैश के लेन देन की सारी जानकारी रहती थी । उन्होंने इस घटना से पहले भी जैन के यहां से थोडे थोडे रुपयों की चोरी की थी जो उसे पता नहीं चल सका था उसके बाद अतुल पाण्डेय का लालच बढता गया और उन्होंने डुप्लीकेट चाबी बनाकर हमको दे दी और हम दोनों ने योजना बनाकर अजनारा मार्केट में विकास जैन की दुकान से नोटों के बैग चोरी कर लिए थे। इस लूट का खुलासा एसएसआई बतेहजीबुल हसन के नेतृत्व में किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर