हिन्दू नवसंवत्सर पर बीकानेर में निकली धर्मयात्रा, महाआरती का आयोजन

बीकानेर, 9 अप्रैल (हि.स.)। हिन्दू नव संवत्सर पर हिन्दू जागरण मंच की ओर से संभाग मुख्यालय पर हर वर्ष की भांति इस बार भी धर्मयात्रा निकली। दोपहर बाद एम.एम.ग्राऊंड से रवाना हुई धर्मयात्रा परकोटे के गोकुल सर्किल, नत्थूसर गेट, बारहगुवाड़, हर्षों का चौक, मोहता चौक, तेलीवाड़ा, दाऊजी रोड़, जोशीवाड़ा, हृदयस्थल कोटगेट, महात्मा गांधी रोड़, शार्दूल सिंह सर्किल होती हुई शाम तक जूनागढ़ पहुंची। जहां महाआरती का आयोजन हुआ। इस धर्मयात्रा में बड़ी संख्या में युवा, युवतियों, महिलाओं, बुजुर्गों ने भी शिरकत की।

एम.एम.ग्राऊण्ड से जूनागढ़ तक रास्ते में जगह-जगह इस यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया साथ ही चाय-नाश्ते की व्यवस्था के साथ-साथ ठंडे पेय पदार्थों की भी व्यवस्था की गयी। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी धर्मयात्रा के साथ चला। इस सम्बन्ध में एसपी तेजस्विनी गौतम ने थानों तक की पुलिस को पाबंद कर रखा था। यात्रा के आगे पुलिसकर्मी चल रहे थे वहीं मुख्य स्थानों पर पहले ही पुलिस की तैनातगी थी। धर्मयात्रा में भाग लेने के लिए प्रवासी बीकानेरी भी यहां आ गए। पश्चिम बंगाल के कोलकाता, गुजरात के सूरत, कर्नाटक के बेंगलूरु से बड़ी संख्या में लोग यहां आकर इस धर्मयात्रा में शिरकत की। इस धर्मयात्रा में बीकानेर पश्चिम से विधायक जेठानंद व्यास, जुगल राठी, जे.पी.व्यास भी साथ-साथ चल रहे थे। कोटगेट पर मुस्लिम समाज के लोगों ने भी पुष्पवर्षा से इस धर्मयात्रा का स्वागत किया।

कोटगेट पर भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल ने किया स्वागत

धर्मयात्रा का स्वागत हृदयस्थल कोटगेट के समीप केंद्रीय मंत्री व बीकानेर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल ने किया। इस अवसर पर उनके साथ शहर बीजेपी अध्यक्ष विजय आचार्य, श्रीकोलायत से विधायक अंशुमान सिंह, खाजूवाला से विधायक डाॅ. विश्वनाथ मेघवाल, देहात बीजेपी अध्यक्ष जालम सिंह भाटी, सुमन छाजेड़, मधुरिमा सिंह, तारा सोनी भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर