मतदाता जागरुकता पर विभिन्न प्रचार कार्यक्रम आयोजित

जागरूकता अभियान

जयपुर, 9 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय, जोधपुर द्वारा ग्राम पंचायत पाल और राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जोधपुर में लोक सभा चुनाव मे मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाये जा रहे सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत संगोष्ठी, फोटो प्रदर्शनी, शपथ, मानव श्रृंखला निर्माण, मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के माध्यम से अधिकाधिक मतदान करने की अपील की गई।

इस अवसर पर कार्यपालक मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार कुड़ी जोधपुर रवि शंकर ने कहा कि लोकतंत्र के मान सम्मान के लिए आधिकारिक मतदान करें और पात्र व्यक्तियों को मतदान करने के लिए भी प्रेरित करने की बात कही तथा निष्पक्ष व निडर होकर बिना किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना 26 अप्रैल को अपने बूथ पर जाकर मतदान अवश्य करें।

स्वीप टीम के प्रभारी गोपाराम डांगी ने मतदाताओ को ई.वी.एम. एवं वीवीपैट, वीएच और सीविजिल ऐप बारे में और मतदान करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। पाल ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी राजीव चौधरी, महिला अधिकारीता ब्लॉक सुपरवाइजर सोनम गोस्वामी, महिला एवं बाल विकास विभाग लूणी ब्लॉक की सुपरवाइजर मीना, विमला, फमू ,सुमित्रा, सुनीता, इत्यादि सुपरवाइजर के साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, साथीनी भी उपस्थित रही।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जोधपुर के प्राचार्य सुधीर व्यास ने बताया कि जिनकी आयु 18 वर्ष और 18 वर्ष से अधिक हैं और लोकसभा चुनाव में प्रथम बार मतदान करने जा रहे युवाओं के लिए लोकतंत्र का पर्व किसी गर्व से कम नहीं है। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जोधपुर के समूह अनुदेशक ओमप्रकाश शर्मा और उमा चौहान वरिष्ठ अनुदेशक ने मतदाता जगदाता पर संक्षिप्त जानकारी दी। केंद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर द्वारा विचार गोष्ठी संगोष्ठी शपथ फोटो प्रदर्शनी मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता मतदाताओं के बीच आयोजित कर सफल मतदाताओं को विभाग द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/संदीप

   

सम्बंधित खबर