राष्ट्रीय पर्व उत्सव समिति ने धूमधाम से मनाया हिन्दू नववर्ष

लखनऊ, 09 अप्रैल (हि.स.)। स्वामी विवेकानंद साप्ताहिक मिलन एवं राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति द्वारा गोमतीनगर लखनऊ स्थित प्रतीक स्थल पर हिन्दू नववर्ष का भव्य आयोजन किया गया। आयोजन का शुभारंभ मुख्य अतिथि संघ के प्रांत प्रचारक कौशल ने किया।

मुख्य अतिथि एवं संघ के प्रांत प्रचारक कौशल ने कहा कि हिन्दू नववर्ष समय ब्रह्मा जी ने सृष्टि का निर्माण किया था। प्रांत प्रचारक ने लोगों का आवाह्न किया कि हिन्दू नववर्ष से लोगों को जोड़ने का प्रयास पूरे देश में लोगों को करना चाहिए। यह भी कहा कि हिन्दू नववर्ष से जोड़ने के लिए सभी फेसबुक, यूट्यूब आदि से प्रोत्साहित करना चाहिए, ताकि लोगों में हिन्दू नववर्ष मनाने के लिए उत्साह हो और भविष्य में हिन्दू नववर्ष और धूमधाम से मनाया जाय।

राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति के अध्यक्ष ललित श्रीवास्तव ने कहा कि इससे राष्ट्र एकता को बल मिलता है और राष्ट्र समृद्ध होता है। ललित ने यह भी कहा कि इस वर्ष अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया है, इस कारण इस वर्ष का हिन्दू नववर्ष पर्व काफी महत्वपूर्ण है। आरएसएस के स्वयंसेवक प्रशांत भाटिया ने बताया कि स्वामी विवेकानन्द साप्ताहिक मिलन का यह कार्यक्रम दिनोंदिन भव्यता लेता जा रहा है।

उत्सव समिति के अध्यक्ष ललित ने बताया कि भारतीय नववर्ष पर पूरे लखनऊ के करीब 134 चौराहो कों भगवा रंग से सजाया गया। आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक यशोदा नन्दन, विभाग प्रचारक अनिल, विधायक नीरज बोरा, अधिवक्ता परिषद उच्च न्यायालय लखनऊ पीठ इकाई के महासचिव शैलेन्द्र सिंह राजावत, बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के प्रशांत अटल, मीडिया प्रभारी शिवांक रमन भदौरिया सहित हजारों की संख्या में लोगों ने परिवार सहित शामिल हुए। मेले में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनंदन

/राजेश

   

सम्बंधित खबर