लोकतंत्र के मजबूती के लिए स्वयं के साथ दूसरों को भी मतदान के लिए करें प्रेरित

- जन जागरूकता अभियान में सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ संत भी उतरे

वाराणसी, 10 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचंड गर्मी और तल्ख धूप के बीच वाराणसी में एक जून को मतदान होगा। मतदान के दिन प्रचंड गर्मी से कहीं मतदाता घरों में ही न रह जाए इसके लिए सामाजिक कार्यकर्ता और संत भी लगातार जागरूकता अभियान चला रहे है।

मछोदरी स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर के मंहत स्वामी प्रेम स्वरूप दास के आवाहन पर बुधवार को सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के बैनर तले मैदागिन स्थित श्री हरिश्चंद्र बालिका इंटर मीडिएट कॉलेज में अभियान चलाया गया। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अध्यापिकाओं और प्रधानाचार्य के साथ पहली बार मतदान करने वाली छात्राओं को निर्भीकता से मत डालने के लिए प्रेरित किया।

डॉ अशोक कुमार राय, संस्था के मुकेश जायसवाल, कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ प्रियंका तिवारी ने छात्राओं से अपील करते हुए शपथ दिलाई और कहा कि आप सभी लोग के लिए मत डालने का यह पहला सुनहरा अवसर आया है, आप सभी शत- प्रतिशत मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। मतदान एक महान पर्व है, जिसमें हम पाँच साल के लिए अपने देश का बागडोर और लोकतंत्र के मजबूती के लिए एक स्वच्छ ईमानदार एवं देश के संविधान को अच्छी तरह से समझने वाले प्रतिनिधि का चुनाव करते हैं। ऐसे प्रतिनिधि को चुनने का हमें हर पांच साल पर मौका मिलता है। राष्ट्र के निर्माण में मतदाता की भूमिका अहम होती है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर