बाइस जनवरी को दीवाली मनाएं अल्पसंख्यक समाज : अशफाक सैफी

मुरादाबाद के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते उप्र अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी।मुरादाबाद के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते उप्र अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी।मुरादाबाद के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते उप्र अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी।

मुरादाबाद, 13 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने शनिवार को सर्किट हाऊस में एक पत्रकारवार्ता की। उन्होंने अल्पसंख्यक समाज से अपील की है कि 22 जनवरी को दीवाली मनाएं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन को अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देशभर के 140 करोड़ लोगों से दीपावली मनाने का आह्वान किया है। इसलिए हम सब को भी इस दिन को दीवाली की तरह मनाना चाहिए।

सैफी ने कहा कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का विरोध करने वाले रावण वंशज के हैं। अयोध्या के मंदिर-मस्जिद विवाद पर जब सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय सुनाया तो पूरे देश ने उसका स्वागत किया और गंगा जमुनी तहजीब का परिचय दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि मुस्लिम समाज के बच्चे के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कम्प्यूटर हो। इस दिशा में प्रदेश भर में धरातल पर ठोस कार्य कराए जा रहे हैं। केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लाभार्थी परक योजनाओं का सर्वाधिक लाभ अल्पसंख्यक समाज को प्राप्त हो रहा है।

उन्होंने कहा कि राशन वितरण योजना हो, स्वास्थ्य विभाग की योजनाएं हो, शिक्षा हो, उज्ज्वला गैस कनेक्शन हो या छात्रवृत्ति योजना, हर योजना से अल्पसंख्यक समाज को सर्वाधिक लाभ प्रदान किया जा रहा है। प्रधानमंत्री सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास प्राप्त करते हुए अल्पसंख्यकों में सर्वाधिक पिछड़े वर्ग को समाज की मुख्य धारा में लाना चाहते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित /दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर