अनूपपुर: कोयला खदान में मजदूर की दबने से मौत, परिजनो ने लगाया लापरवाही का आरोप

अनूपपुर, 10 अप्रैल (हि.स.)। कोतमा थानांतर्गत ग्राम पंचायत जर्राटोला के बसखला में कोयला निकालने वाली कंपनी में कार्यरत मजदूर कार्य करते समय पत्थर के नीचे दबने से मौत हो गई। परिजनो ने जेएमएस कंपनी के ठेकेदार, इंजीनियर पर लापरवाही पूर्वक काम कराने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार जेएमएस कंपनी में 10-11 अप्रैल रात्रि करीब 2 बजे श्रमिक 22 वर्षीय संशकुमार जायसवाल प्लांट क्रमांक 2 में मोहाड़ा खोलने का कार्य बिना किसी सुरक्षा उपकरण के खदान में खुदाई कर रहा था उसी दौरान पत्थर के गिरने से नीचे दबने से मौत हो गई। संशकुमार के पत्थर के नीचे दबने पर ड्रिल से पत्थर को तोड़ कर शव बाहर निकाला गया।

घटना के समय जेएमएस कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी सो रहे थे। कार्य में सिर्फ 6 मजदूर उपस्थित थे जिनके द्वारा मृतक संशकुमार के शव को निकाल कर जिला चिकित्सालय लाया गया जहां परीक्षण के दौरान डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया हैं। वहीं ठेकेदार मुकेश सिंह एवं जेएमएस के जिम्मेदार अधिकारी मीडिया को देखते ही फरार हो गये। यह कार्य बिरासनी कंपंनी के ठेकेदार बुढ़ार द्वारा किया जा रहा था। परिजनों ने इंजीनियर के ऊपर लगाया लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्यवाई की मांग की हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला

   

सम्बंधित खबर