मोतिहारी में ईद पर्व पर अकीदत के साथ अदा की गई नमाज,मांगी अमन चैन खुशहाली की दुआ

ईद पर्व नमाज अदा करते मुस्लिम धर्मावलंबीईद पर्व नमाज अदा करते मुस्लिम धर्मावलंबीईद पर्व नमाज अदा करते मुस्लिम धर्मावलंबी

पूर्वी चंपारण,11अप्रैल (हि.स.)। मुस्लिम धर्म का पावन त्योहार ईद गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच धूमधाम से मनाया गया। ईद के अवसर पर जिले के छोटे बड़े करीब चार सौ से ज्यादा मस्जिदो के अलावा कई सार्वजनिक जगहों पर लोगों ने सामूहिक नमाज अदा कर देश में अमन चैन और खुशहाली के लिए दुआएं की।

जिला मुख्यालय मोतिहारी के मठिया जिरात व बड़ी मस्जिद में जुटे बड़ी संख्या लोगों ने सामूहिक रूप से ईद-उल- फितर की नमाज अदा किया और एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। बड़ी संख्या में हिन्दू समुदाय के लोग भी ईदगाह के बाहर पहुंच कर लोगो को बधाई दिया। वही एक माह से इंतजार कर रहे छोटे बच्चे नए कपड़े और मिठाइयां के साथ ईदी पाकर काफी खुश दिखे।

नमाज के मौके पर लोगो को संबोधित करते हुए मौलाना ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना सब्र और इंसानियत का पैगाम लेकर आता है। यह हमें वक्त की पाबंदी के साथ ही एक दूसरे के साथ भलाई से जिंदगी गुजारने का भी पैगाम देता है। हमें अपने आसपास रहने वाले गरीब कमजोर और बेबस लोगो को उनकी मदद और सहायता करते हुए अपनी खुशी में उनको भी बराबर का हिस्सा बनाना चाहिए। यह हुक्म हमें पाक रमजान का महीना और ईद उल फितर देता है।वही ईद के अवसर पर जिले के कई जनप्रतिनिधि विभिन्न ईदगाहो में पहुंचकर लोगो को ईद की बधाईयां देते नजर आये।

सभी जगहो पर सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था किया गया था। सभी चौक चौराहो पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये थे।इसके साथ ही जिले के विभिन्न अनुमंडलो में एसडीएम व डीएसपी तो वही जिला मुख्यालय में डीएम सौरभ जोरवाल व एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने सुरक्षा की पूरी कमान संभालते हुए विभिन्न ईदगाहो और चौक चौराहो पर भ्रमणशील दिखे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर