ऑपरेशन स्माइल मायूस चेहरों पर बिखेर रहा मुस्कान, लापता बालक को परिवार से मिलाया

देहरादून, 03 जून (हि.स.)। ऑपरेशन स्माइल मायूस चेहरों पर मुस्कान बिखेर रहा है। उत्तर प्रदेश के बरेली का एक बालक ट्रेन से देहरादून पहुंच गया। वह घर से नाराज होकर निकला था। ऑपरेशन स्माइल के तहत दून पुलिस ने सोमवार को बच्चे को सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया।

गत दो जून को गश्त के दौरान परेड ग्राउंड के पास पुलिस को एक बालक लावारिश हालत में इधर-उधर परेशान घूमता हुआ मिला। पूछने पर बालक ने स्वंय को उत्तर प्रदेश के बरेली का निवासी बताया और कहा कि वह घर से नाराज होकर बरेली से ट्रेन में बैठकर देहरादून आ गया है। बालक को सुरक्षा के दृष्टिगत थाना डालनवाला स्थित बाल मित्र पुलिस थाने पर लाया गया।

बालक के पिता को सूचित किया गया तो उन्होंने बताया कि उनका पुत्र गत एक जून की रात नौ बजे किसी बात से नाराज होकर बिना बताए घर से कहीं चला गया था, जिसकी काफी खोजबीन कर रहे थे लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा है। सूचना मिलने पर बरेली जनपद के किला थानांतर्गत किला छावनी निवासी बालक के पिता व चाचा थाना डालनवाला आए। पिता को देख बालक लिपटकर रोने लगा और पुलिस ने ऑपरेशन स्माइल के तहत बालक को उसके पिता व चाचा के सुपुर्द कर दिया। बालक के सकुशल मिलने पर परिजनों ने दून पुलिस को धन्यवाद दिया।

गत एक मई से 30 जून तक उत्तराखंड पुलिस की पहल पर प्रदेश स्तर पर ऑपरेशन स्माइल अभियान चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर