कांग्रेस राम की शक्ति को नहीं जानती, राम को काल्पनिक बताने वाले लोगों से राम निकल चुके : मुख्यमंत्री

भरतपुर, 11 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली के समर्थन में सभा करने कठूमर पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर तंज कसे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बांसवाड़ा में कांग्रेसी ही पंजे (कांग्रेस चुनाव चिन्ह) का विरोध कर रहे हैं। इसलिए, कांग्रेस में से भी राम निकल गए। कांग्रेस में कोई कहता है मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता था। कोई कहता है कि मुझे जबरदस्ती चुनाव लड़ा दिया। टिकट वापस हो गए।

कठूमर विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इसमें अलवर, भरतपुर और डीग जिले के नेता मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने रामलला को काल्पनिक बताया, इसलिए कांग्रेस से राम चले गए। बांसवाड़ा में खुद कांग्रेस हाथ के पंजे का विरोध कर रही है। कांग्रेस ने गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया जबकि इनका कांग्रेस से कोई नाता नहीं। कांग्रेस राम की शक्ति को नहीं जानती। इसलिए कांग्रेस में से भी राम निकल गए। बांसवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी ने फॉर्म भर दिया। केंद्र की कांग्रेस कह रही है कि फॉर्म वापस लीजिये। प्रत्याशी फॉर्म वापस लेने से मना कर रहा है। जब प्रत्याशी ने फॉर्म वापस नहीं लिया तो कांग्रेस अपने हाथ का ही विरोध कर रही है। राम को काल्पनिक बताने वाले लोगों से राम निकल चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की राष्ट्रीय संस्कृति को मजबूत करने का काम किया है। हमारे सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ाने का काम किया है।

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि 2014 से पहले इस देश की स्थिति क्या थी। कांग्रेस की सरकार में आये दिन घोटाले होते थे। लोगों के मन में यह जिज्ञासा पैदा होने लग गई की इस देश का क्या होगा। यही नहीं आए दिन आतंकी आते थे किसी बड़े शहर में बम फोड़कर चले जाते थे। 2014 के बाद ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। पीएम मोदी के नेतृत्व में आतंकियों को उनके घर में सबक सिखाने का काम किया। कांग्रेस हमेशा तुष्टिकरण के आधार पर चली है। कांग्रेस ने हमेशा जातिवाद के नाम पर काम किया है। भ्रष्टाचार के आधार पर काम किया है। इस देश में भ्रष्टाचार को जन्म देने वाली कांग्रेस सरकार है। उन्होंने कहा कि 500 साल से रामलला टैंट के अंदर रह रहे थे। पांच सौ साल की गुलामी चंद सैकेंड में समेटने वाले पीएम नरेंद्र मोदी हैं। हमने घोषणा पत्र में कहा था कि पूर्ण बहुमत की सरकार आएगी तो, राम मंदिर का निर्माण करेंगे। कांग्रेस कहती थी यह जुमला है। हम कहते थे रामलला आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। कांग्रेस कहती थी तारीख नहीं बताएंगे। हमने तारीख भी बताई और निमंत्रण भी दिया। 22 जनवरी को अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला विराज गए। काशी विश्वनाथ का कॉरिडोर बनाया गया। चारों धाम पर जाने में कितनी दिक्कत होती थी। पीएम ने जब निर्माण करवाया तो बड़ी सुगमता के साथ जाते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद देश में परिवर्तन देखने को मिला है। गरीब के नाम पर वोट मांगने वाली कांग्रेस है। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी गरीबी हटाओ का नारा देती थी। उन्होंने सिर्फ नारा दिया लेकिन, इनका गरीब से उनका कोई नाता नहीं रहा। इन्होंने सिर्फ जुमलेबाजी की और झूठ और लूट की दुकान खोलने का काम किया। 2014 के बाद देश में परिवर्तन देखा है दुनिया में भारत का बढ़ता हुआ सम्मान, गरीब कल्याण की योजनाएं और देश का विकास आपने देखा है। हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलना यह पीएम नरेंद्र मोदी का सपना था। दिल्ली मुंबई हाईवे का विकास पीएम की सोच है। अब सिर्फ 12 घंटे में दिल्ली से मुंबई आदमी पहुंच जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर