वर्तमान युग टेक्नोलाजी का युग : प्रो. वीके जैन

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के सीसीएसआईटी में आईबीएम डे पर टेक्नोवेट इवेंट सम्पन्नतीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के सीसीएसआईटी में आईबीएम डे पर टेक्नोवेट इवेंट सम्पन्नतीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के सीसीएसआईटी में आईबीएम डे पर टेक्नोवेट इवेंट सम्पन्नतीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के सीसीएसआईटी में आईबीएम डे पर टेक्नोवेट इवेंट सम्पन्न

- तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के सीसीएसआईटी में आईबीएम डे पर टेक्नोवेट इवेंट सम्पन्न

मुरादाबाद, 13 अप्रैल (हि.स.)। आज का युग टेक्नोलाजी का है। आईबीएम जैसी विश्व स्तरीय साॅफ्टवेयर कंपनी टीएमयू के स्टूडेंट्स को नए ट्रेंड और टेक्नोलॉजी से अपडेट कर रही है। यह यूनिवर्सिटी नई शिक्षा नीति- 2020 के क्रियान्वयन को बेहद संजीदा है। उन्होंने कहा कि छात्रों को वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए किताबी ज्ञान के साथ-साथ प्रैक्टिकल नाॅलेज भी बेहद आवश्यक है। यह लाइनें तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के काॅलेज आॅफ कंप्यूटिंग साइंसेज़ एंड इंफार्मेशन टेक्नोलाॅजी- सीसीएसआईटी में आईबीएम डे तहत टेक्नोवेट इवेंट में बतौर मुख्य अतिथि तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कुलपति प्रो. वीके जैन ने कहीं।

इससे पहले टीएमयू कुलपति ने बतौर मुख्य अतिथि, आईबीएम के डिलीवरी मैनेजर अर्पित जैन, टेक्निकल साॅल्यूशन आर्किटेक्ट- अमन बख्शी , एकेडमिक कोऑर्डिनेटर मिस खुशबू दतवानी, सीसीएसआईटी प्राचार्य प्रो. आरके द्विवेदी, वाइस प्रिंसिपल डाॅ. एके सक्सेना, एचओडी डाॅ. शम्भू भारद्वाज, आईबीएम कोऑर्डिनेटर अमित सिंह आदि ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर टेक्नोवेट इवेंट का शुभारम्भ किया। आईबीएम-डे टेक्नोक्रेट इवेंट में आईबीएम से आए सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट की ओर से माइंड स्पाॅट लेवल वन, वर्कशाप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड क्रिएशन ऑफ़ चौटबोट एप्लीकेशन, माइंड स्पाॅट लेवल टू एंड थ्री और प्रोजेक्ट प्रजेंटेशन सरीखे चार इवेंट कराए गए।

प्राचार्य प्रो. द्विवेदी ने कहा कि टीएमयू के साथ आईबीएम का कोलेब्रेशन गौरव की बात है। आईबीएम की ओर से छात्रों-छात्राओं को आधुनिक टेक्नोलॉजी से रूबरू कराने के लिए हर साल दो ट्रेनर्स यूनिवर्सिटी आते हैं। ये ट्रेनर्स टीएमयू स्टूडेंट्स को आधुनिक सॉफ्टवेयर्स की तकनीक को बारीकी से समझाते हैं। इस मौके पर सर्वप्रथम प्राचार्य प्रो. द्विवेदी ने कुलपति प्रो. वीके जैन का बुके देकर स्वागत किया। इसी क्रम में बाकी अतिथियों का भी बुके देकर वेलकम किया गया। इस मौके पर डाॅ. सोनिया जयंत, डाॅ. नीरजा, डाॅ. रंजना, मनीष तिवारी के अलावा आईबीएम की फैकल्टी संदीप राणा, आलोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /निमित/सियाराम

   

सम्बंधित खबर