मप्रः द्वितीय नेशनल लोक अदालत का आयोजन 11 मई को

भोपाल, 13 अप्रैल (हि.स.)। मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के निर्देशानुसार आगामी 11 मई को वर्ष 2024 की द्वितीय नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसी परिप्रेक्ष्य में शनिवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमिताभ मिश्र के मार्गदर्शन में नेशनल लोक अदालत के लिए नियुक्त सभी नोडल अधिकारी न्यायाधीशगण की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव आरती शर्मा, जिला न्यायाधीश मनोज कुमार सिंह, अरविन्द शर्मा सहित अन्य सभी नोडल अधिकारी न्यायाधीशगण एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी अभय सिंह उपस्थित रहे।

बैठक में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा सभी न्यायाधीशगणों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि भोपाल पूर्व में नेशनल लोक अदालतों में प्रकरणों में निराकरण के मामले में अव्वल रहा है, आप सभी से अपेक्षा है कि आप सभी इस बार भी एक माह पूर्व से ही लोक अदालत की तैयारी में जुट जाएं सफलता अवश्य मिलेगी। नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए सभी न्यायाधीशगणों, नोडल न्यायिक अधिकारीगण, विद्युत विभाग, नगरपालिका, बैंक, पुलिस, यातायात पुलिस, दूरसंचार विभाग एवं प्रशासन के अधिकारियों तथा बीमा कम्पनियों के अधिकारियों, अधिवक्ताओं सहित पक्षकारों के साथ प्री-सिटिंग बैठकें प्रस्तावित कर आयोजित किया जाना है, जिससे लोक अदालत सफल हो।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव आरती शर्मा ने आमजन से आव्हान किया है कि नेशनल लोक अदालत में अपने प्रकरणों का निराकरण आपसी सहमति के आधार पर कर लोक अदालत का लाभ उठाएं और विवादों से मुक्ति पाएं। अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, भोपाल एवं तहसील विधिक सेवा समिति बैरसिया से सम्पर्क किया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

   

सम्बंधित खबर