दीवार पेंटिंग कार्यक्रम का आयोजन किया

जम्मू, 13 अप्रैल (हि.स.)। एनएसएस एसएमवीडीयू कटरा के स्वयंसेवकों ने विश्वविद्यालय परिसर के चारों ओर एक दीवार पेंटिंग कार्यक्रम का आयोजन किया। यह कार्यक्रम दो दिनों के लिए आयोजित किया गया था और 30 से अधिक स्वयंसेवकों ने क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए उत्साहपूर्वक काम किया।

विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के बाहर एक लम्बी दीवार पर वॉल पेंटिंग का कार्य किया गया। एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा थीम आधारित पेंटिंग बनाई गईं। एक जंगल का दृश्य बनाया गया जिसमें हरियाली, हाथी, हिरण, बंदर, मोर आदि के चित्र शामिल थे। भारत के विभिन्न नृत्य रूपों को भी चित्रित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान योग मुद्राओं को भी चित्रित किया गया। मतदान एवं स्वच्छता से संबंधित संदेश भी बनाये गये। दीवार पर एनएसएस का लोगो भी चित्रित किया गया था।

एनएसएस छात्र समन्वयक साध्वी शर्मा और अभिषेक शर्मा ने दो दिनों तक पूरे कार्यक्रम का संचालन किया। इस आयोजन को एनएसएस दिल्ली के क्षेत्रीय निदेशालय द्वारा वित्त पोषित किया गया था। उक्त कार्यक्रम में एनएसएस समन्वयक डॉ राजीव कुमार भी शामिल हुए। कुलपति प्रो. प्रगति कुमार ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए एनएसएस स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर