यह चुनाव हार और जीत का नहीं, सत्य व असत्य का है : अविनाश पांडेय

लखनऊ, 13 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनावों में इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने निकले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि यह हार और जीत का चुनाव नहीं है, वास्तव में यह चुनाव सत्य-असत्य का है।

अविनाश पांडे ने कहा कि 2014 से पूर्व की गारंटिया, जिसमें प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार, 15-15 लाख, 2022 तक किसानों की दुगनी आय व सबके लिए आवास आदि के जो वायदे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किये थे और जिन्हें अमित शाह ने बाद में चुनावी जुमलो का नाम दिया। उन झूठी गारंटियों का मुकाबला कांग्रेस के पांच न्याय व 25 गारंटियों से है, जिनमें से कई गारंटियां तो पहले ही कांग्रेस शासित प्रदेशों में लागू की जा चुकी है और आज सच्चाई के रूप में जनता के सामने है।

राष्ट्रीय महासचिव पांडे ने कहा कि राहुल गांधी ने 10,700 किलोमीटर की अपनी भारत जोड़ो यात्रा व भारत जोड़ो न्याय यात्रा में विभिन्न धर्माें, जातियों, भाषाओं व राज्यों के नागरिकों से जो संवाद किया, उसी संवाद पर आधारित हमारा घोषणा पत्र एक ऐसा पवित्र दस्तावेज है। जो देश के हर व्यक्ति के लिए न्याय, विकास तो सुनिश्चित करेगा ही, साथ ही साथ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा दिए गए महान संविधान की खूबसूरती को कायम रखते हुए देश में समता मूलक समाज और मजबूत लोकतंत्र की पुनर्स्थापना भी करेगा। जिसे गत 10 वर्षों के भाजपा शासन ने बहुत कमजोर किया।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेन्द्र/राजेश

   

सम्बंधित खबर