पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा संकल्प पत्र की दी जानकारी

झालावाड़, 15 अप्रेल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी संकल्प पत्र समिति की सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को बताया कि भाजपा का संकल्प पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गारण्टी कार्ड है। भाजपा सिर्फ वादा ही नही करती, उसे 100 प्रतिशत पूरा भी करती है। पूर्व में जितने भी वादे किए उन्हें मोदी सरकार ने पूरे किए है। पूर्व मुख्यमंत्री पत्रकार वार्ता में भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर मीडिया को जानकारी दे रही थी।

उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के लिए मुफ्त राशन योजना जारी रहेगी। जन औषधि केंद्रों पर 80 प्रतिशत डिस्काउंट की दवाई मिलती रहेगी और उनका विस्तार किया जाएगा। वहीं तीन करोड़ और नए पीएम आवास बनेंगे।

साथ ही 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। बिजली बिल जीरो रहे और उसके साथ उपभोक्ता कमाई भी कर सके इसलिए पीएम सूर्य घर योजना में एक करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए, उस पर तेजी से काम होगा। मुद्रा योजना की सीमा 10 लाख से बढ़कर 20 लाख रुपए होगी। स्वनिधि योजना में 50 हजार की लिमिट को बढ़ाया जाएगा और शहरों से छोटे कस्बों और गांवों तक ले जाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ जारी रहेगा, वहीं भाजपा ने ट्रांसजेंडर को पहचान देने का काम किया है।अब उन्हें आयुष्मान योजना का भी लाभ मिलेगा।

पीएम आवास में दिव्यांगों को प्राथमिकता के साथ जोड़ा जाएगा। दुनिया की सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना शुरू हो गई है। श्री अन्न पर विशेष फोकस किया जाएगा, इससे मोटा अनाज पैदा करने वाले 2 करोड़ से ज्यादा छोटे किसानों को लाभ मिलेगा। इससे दलहन और तिलहन में आत्मनिर्भर बनने के लिए किसानों को मदद करेंगे।

हिंदुस्थान समाचार/बलबहादुर/संदीप

   

सम्बंधित खबर