आकाशवाणी झांसी ने बुविवि छात्रों के साथ मतदान जागरुकता विशेष प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया

आकाशवाणी में बीयू के छात्र प्रश्नोत्तरी में भाग लेने के बाद

झांसी,15 अप्रैल (हि.स.)। आकाशवाणी झांसी से प्रसारित होने वाले युवाओं के पंसदीदा कार्यक्रम युवावाणी के अंतर्गत मतदान जागरूकता पर विशेष प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान के छात्रों ने सहभागिता की।

आकाशवाणी झांसी अधिशासी व कार्यक्रम प्रमुख एवं कार्यक्रम प्रस्तुतकर्ता अंजली कुमारी ने बताया कि युवा मतदाता की मतदान में महत्वपूर्ण भूमिका है। मतदान लोकतंत्र का उत्सव है और युवा उत्सव के प्रतीक हैं। ऐसे में युवाओं को स्वयं तो मतदान करना ही चाहिए बल्कि अपने आसपास लोगों को भी इसके लिए जागरूक करना चाहिए।

संस्थान के शिक्षक डॉक्टर कौशल त्रिपाठी ने कहा कि जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान एवं आकाशवाणी झांसी केन्द्र के मध्य छात्र गतिविधि एवं प्रशिक्षण हेतु एमओयू को गतिशील रखने के लिए ऐसे कार्यक्रम महत्वपूर्ण है। निश्चित ही छात्रों को इससे बहुत कुछ सीखने को अवसर मिला है।

कार्यक्रम का प्रसारण 21 अप्रैल को शाम 5:00 बजे आकाशवाणी केंद्र झांसी से किया जाएगा। कार्यक्रम में पत्रकारिता संस्थान के छात्र प्रियांशु शंखवार ने संचालन एवं श्वेता सिंघवानी, अंकेश गोस्वामी, घनेंद्र कुमार, शैलेंद्र सिंह, रोहित राज वैद्यय एवं काव्य अरजरिया ने सहभागिता की।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर