मप्र: खजुराहो में इंडिया गठबंधन ने फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आरबी प्रजापति को दिया समर्थन

भोपाल, 15 अप्रैल (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने खजुराहो लोकसभा सीट इंडिया गठबंधन के अपने सहयोगी समाजवादी पार्टी के लिए छोड दी है। समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन खारिज हो जाने के बाद अब कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के एक नए सदस्य ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आर.बी. प्रजापति को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। वे मध्य प्रदेश के खजुराहो लोकसभा से इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।

शिवराज की गैरमौजूदगी पर उठाए सवाल

मुकेश नायक ने कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र जारी हुआ, जिसमें घोषणा पत्र समिति के सदस्य शिवराज सिंह चौहान भोपाल में ही थे, लेकिन भाजपा का घोषणा पत्र जब जारी हुआ है शिवराज सिंह को नहीं बुलाया गया। यह बीजेपी में जो अंतरकलह और आंतरिक संघर्ष है, बीजेपी में भविष्य में बहुत बड़ा अखाड़ा बनने के संकेत दिखायी दे रहे हैं, वहां से धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है। भाजपा नेताओं में तालमेल की कमी है, सत्ता के लिए संघर्ष, सुविधा और साधन के लिए संघर्ष शुरू हो गया है, जिसके स्तर पर निचले स्तर के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में बड़ी बेचैनी है। बीजेपी में जो भी पावर शेयरिंग है वह ऊपर ऊपर है और अच्छे और वर्षों से काम कर रहे कार्यकर्ताओं को भाजपा ने दरकिनार कर दिया गया है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि आर.बी. प्रजापति को खजुराहो से प्रत्याशी बनाया है, हम सभी उनका समर्थन करते हैं भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र की हत्या कैसे करती है यह प्रदेश ही नहीं देश की जनता समझ चुकी है। प्रजापित ईमानदार और निष्ठावान व्यक्ति है। जब ये सेवा में थे तो इन्होंने अपने पद की गरिमा को बरकरार रखा भाजपा ने सोची समझी साजिश के तहत मीरा यादव का नामांकन फॉर्म निरस्त करवाया है। हम सभी गठबंधन के सदस्य आर.बी. प्रजापति का समर्थन करते हैं और चुनाव में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगे। इस मौके पर आर.बी. प्रजापति भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा

   

सम्बंधित खबर