पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह बसपा से उम्मीदवार घोषित

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह बसपा पार्टी से उम्मीदवार घोषित

जौनपुर, 15 अप्रैल (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने सोमवार को जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद व बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। श्री कला के उम्मीदवार घोषित होते ही सियासी हलचल तेज हो गई है। श्रीकला के उम्मदीवार घोषित होने की जानकारी बसपा के मुख्य मंडल प्रभारी वाराणसी मंडल अमरजीत गौतम ने दिया।

उल्लेखनीय है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह बीते 6 मार्च से रंगदारी और अपहरण के मामले में जिला कारागार में बंद है। श्रीकला धनंजय सिंह वर्तमान में बीजेपी पार्टी से जिला पंचायत अध्यक्ष भी है। श्रीकला रेड्डी मूलत: तेलंगाना की रहने वाली हैं। वह निप्पो बैटरी ग्रुप के बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता जितेंद्र रेड्डी भी विधायक रह चुके हैं, जबकि मां ललिता रेड्डी अपने गांव की सरपंच रह चुकी हैं।

टिकट मिलने की जानकारी होते ही धनंजय सिंह के समर्थन में खुशी की लहर दौड़ गई। लोग फोन से दूसरे को बधाई देने में लगे हुए हैं। बीते कई दिनों से बसपा उम्मीदवार को लेकर चल रही अटकलें को विराम लग गया। लोकसभा 73 से अब मामला त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी से महाराष्ट्र सरकार के पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह मैदान में ताल ठोक रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी से बाबू सिंह कुशवाहा चुनाव मैदान में हैं तो वहीं आज बसपा ने भी बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को चुनाव मैदान में उतर कर चुनाव को दिलचस्प कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/राजेश

   

सम्बंधित खबर