प्रधानमंत्री के खजुराहो ट्रांजिट विजिट को लेकर 3 किमी का एरिया रेड जोन घोषित

छतरपुर: एसपीजी ने अस्पताल में की मॉकड्रिल

खजुराहो, 18 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 19 अप्रैल को खजुराहो में ट्रांजिट विजिट प्रस्तावित है। जिसके अंतर्गत जिला मजिस्ट्रेट संदीप जी.आर. ने कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षात्मक दृष्टिगत खजुराहो हवाई पट्टी के नमतल एवं सम्पूर्ण खजुराहो के आस-पास 03 कि.मी. के क्षेत्र में ड्रोन, पैराग्लाईडर, हॉट बैलून, अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट पर आदेश जारी कर प्रतिबंध लगाया है। जिसके तहत 19 अप्रैल तक उपरोक्त क्षेत्र को रेड जोन एवं नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित पर विधि अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

एसपीजी ने अस्पताल में की मॉकड्रिल

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर गुरूवार को जिला अस्पताल में एसपीजी के जवानों ने मॉकड्रिल की। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दमोह में सभा के पहले खजुराहो हवाई अड्डे पर स्पेशल विमान से आएंगे। इसके बाद वे सेना के हैलीकॉप्टर से दमोह के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर उनकी सुरक्षा में तैनात एसपीजी ने जिला अस्पताल में इमरजेंसी के दौरान मॉकड्रिल किया। इस दौरान डीआईजी ललित शाक्यवार, एएसपी विक्रम ङ्क्षसह सहित जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। एसपीजी ने जिला अस्पताल में डॉक्टरों से इमरजेंसी के दौरान की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री खजुराहो हवाई अड्डा से दमोह के लिए सेना के हैलीकॉप्टर से जाएंगे। जहां लोकसभा चुनाव के भाजपा प्रत्यशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर जिला प्रशासन संवेदनशीलता से मुस्तैद और सक्रिय देखा जा रहा है।पीएम के ट्रांजिट विजिट के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शमार् सहित राजनगर विधायक अरविन्द्र पटैरिया,भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्रभान सिंह गौतम, मीडिया प्रभारी अरबिन्द्र बुन्देला सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी खजुराहो में मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर

   

सम्बंधित खबर