उज्जैन: सूने मकान में घुसकर चार लाख कीमत के जेवर चोरी करने वाला पकड़ाया

उज्जैन, 7 अप्रैल (हि.स.)। थाना बड़नगर पुलिस ने सूने घर में रेकी कर सोने चाँदी के जेवरात चुराने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। चोरी की गई कुल चार लाख रुपये कीमत का मश्रुका जब्त की गई है। रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस ने मीडिया को बताया कि गत 23 फरवरी को ग्राम रावदिया कला के उदयनारायण सिंह अपनी पत्नी और बालिकाओं को उज्जैन की बस में बैठाने के लिये बडनगर गये थे। जब वापस अपने घर पर आये और घर के दरवाजे का ताला खोलकर अंदर देखा तो किचन के पीछे का दरवाजा खुला दिखा। घर के अंदर रखी बिस्तर पेटी का लॉक खुला होकर सामान अस्त व्यस्त पडा था।

पुलिस ने बताया कि सामान चैक करने पर पता चला कि घर में रखे सोने चाँदी के जेवरात कोई अज्ञात व्यक्ति घर के पीछे नारायण सिहं के बाथरुम के ऊपर से चढकर घर के अंदर आकर ताला खोलकर चुराकर ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना बड़नगर पर अपराध क्रमांक- 78/2024 धारा 454, 380 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए और 01 माह उपरांत भी चोरी का कोई सुराग नहीं मिलने पर पुलिस अधीक्षक उज्जैन प्रदीप शर्मा द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बडनगर महेन्द्र सिंह परमार, उनि हेमन्त कुमार कटारे और बीट प्रभारी उनि राकेश चौहान की टीम गठित की। टीम द्वारा सूचना तंत्र सक्रिय किया गया और लगातार संदेहियों की धरपकड कर पूछताछ की गयी। मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम रावदिया कला का विरेन्द्र उर्फ गोलू पिता साहेबसिंह गोहिल जाति राजपूत, उम्र 30 वर्ष कुछ दिनों से खाने पीने में अनाप सनाप रुपये खर्च कर रहा है। सूचना की पुष्टि हेतु संदेही विरेन्द्र उर्फ गोलू से अपराध के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा आरोप स्वीकार किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी से चोरी गया मश्रुका जप्त कर आरोपी को न्यायालय पेश किया जा रहा है। आरोपी से पूछताछ कर अपराध के अन्य पक्षों एंव पूर्व आपराधिक रिकार्ड की जॉच की जा रही है।

▪️तरीका वारदात-

आरोपी द्वारा फरियादी के मकान की लगातार रेकी की गई कि कब कब फरियादी अपने घर से बाहर जाता है। इसी क्रम में जिस दिन फरियादी अपनी पत्नी और बच्चियों को छोडने परिवार सहित बड़नगर गया था, तभी आरोपी ने सूना घर पाकर छत के रास्ते से घर के अंदर घुसकर बिस्तर पेटी का ताला खोलकर उसमें रखे सोने चाँदी के जेवरात चुराकर ले गया।

▪️कुल चार लाख रूपये का चोरी गया पूरा मश्रुका जप्त-

1.घटना मे जप्त शुदा माल सोने के कडे कुल वजनी 30 ग्राम, कीमती 2,00,000/- रुपये।

2.पाँच सोने की अंगूठी कुल वजनी 25 ग्राम, कीमती 1,60,000/- रुपये।

3.एक सोने का टॉप्स कुल वजनी 02 ग्राम, कीमती 12,000/- रुपये।

4.एक जोड सोने की लोंग, एक सोने की नथ, सोने की बिछियाँ, कुल कीमती 25,000/- रुपये।

5.लक्ष्मी जी वाले चाँदी के चार सिक्के, कीमती 1000/- रुपये।

6.एक जोड चाँदी की पायजेब, कीमती 2000/- रुपये।

/मुकेश

   

सम्बंधित खबर