वाराणसी : यूपी बोर्ड की इंटर की परीक्षा में अनुज मिश्रा ने जिले में टॉप किया

- हाईस्कूल की परीक्षा में तीन छात्राएं संयुक्त रूप से टॉपर बनी

वाराणसी, 20 अप्रैल (हि.स.)। यूपी बोर्ड की 12वीं और 10वीं का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित हो गया। यूपी बोर्ड की इंटर की परीक्षा में वाराणसी जनपद में अनुज मिश्रा ने टॉप किया है। पिंडरा खालिसपुर स्थित संत नारायण बाबा पब्लिक इंटर कॉलेज के छात्र अनुज मिश्रा ने 96.80 फीसदी अंक प्राप्त कर विद्यालय और अपने परिवार का मान जिले में बढ़ाया है। अनुज को 500 में 484 अंक मिला है।

अनुज ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि कोचिंग और घर में मिलाकर 14-15 घंटे पढ़ाई किया। भविष्य में आईएएस बनने का सपना है। पढ़ाई में पिता सुशील मिश्रा पेशे से अध्यापक और मां (अध्यापक) ने पूरा सहयोग दिया। इंटर की परीक्षा में ही वाराणसी के अनुज मिश्रा ने पूरे यूपी में 06, प्रोजेक्ट माला हायर सेकेंडरी स्कूल गुड़िया ठठरा मिर्जामुराद की राजनंदिनी को यूपी रैंक 7 और धर्म चक्र विहार इंटर कालेज नवापुरा-सारनाथ के सुमित मौर्या व सूरजपति कन्या विद्यालय कोरौती की श्रेया मौर्या को यूपी रैंक 9 मिली है।

वहीं, यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा में प्रदेश के टाप टेन की सूची में वाराणसी का कोई छात्र शामिल नहीं है। हाई स्कूल की परीक्षा में जिले में खुशी यादव, कविता यादव और आकांक्षा ने जिले में संयुक्त रूप से टॉप किया है। तीनों को समान अंक मिला है। तीनों को 96.17 फीसदी अंक मिला है।

गौरतलब हो कि वाराणसी जिले में 49377 छात्र-छात्राओं ने हाई स्कूल की परीक्षा दी थी। जिसमें 44183 सफल हुए। हाई स्कूल में वाराणसी में 89.48 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर