कानपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रमेश अवस्थी ने कराया नामांकन

कानपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रमेश अवस्थी ने कराया नामांकन

- अपनी भारी जीत के साथ विपक्ष उम्मीदवार की जमानत जब्त होने का किया दावा

कानपुर, 20 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत चल रही नामांकन प्रक्रिया में शनिवार को भाजपा उम्मीदवार रमेश अवस्थी ने नामांकन कराया। इस दौरान भाजपा समर्थकों की नामांकन जुलूस में भारी भीड़ रही। वहीं रमेश अवस्थी ने दावा किया कि अबकी बार पिछली बार से अधिक वोटों से भाजपा कानपुर सीट जीतने जा रही है। विपक्षी उम्मीदवार आलोक मिश्रा को लेकर कहा कि उनकी जमानत जब्त हो जाएगी।

कानपुर में लोकसभा चुनाव के भाजपा उम्मीदवार रमेश अवस्थी ने शनिवार को परमट स्थित बाबा आनंदेश्वर मंदिर के दर्शन किया और जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी जनसभा को संबोधित किया। वहीं बड़ी संख्या में अपने दल के नेताओं के साथ जूलुस निकालने के बाद रमेश अवस्थी कानपुर के कलेक्ट्रेट में नामांकन कराने पहुंचे। इसी बीच नामांकन का पर्चा भरने के लिए पुलिस और भाजपाइयों में कहासुनी हो गयी। दरअसल जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार नामांकन कक्ष में उम्मीदवार को मिलाकर पांच लोगों की जाने की अनुमति थी, लेकिन विधायक सुरेंद्र मैथानी के अंदर जाने को लेकर भाजपाई पुलिस से काफी देर अड़े रहे। बाद में सुरेंद्र मैथानी ने खुद न जाने का निर्णय लिया। वहीं रमेश अवस्थी के साथ नामांकन के लिए क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल, सलिल विश्नोई, महेश त्रिवेदी और उनके अधिवक्ता साथ में नामांकन कक्ष पहुंचे। नामांकन कराने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए रमेश अवस्थी ने कहा कि चुनाव एक तरफा होगा और इस बार फिर से संसदीय सीट पर कानपुर में कमल ही खिलेगा। भारत के पीएम ने विकसित भारत का जो सपना देखा है़, वह अवश्य पूरा होगा। जीत के बाद कानपुर के जितने भी विकास कार्य रुके हुए हैं, उनको पूरा कराना सबसे पहला लक्ष्य होगा।

विपक्षी उम्मीदवार आलोक मिश्रा द्वारा बाहरी कहे जाने पर रमेश अवस्थी ने कहा कि कानपुर मेरी कर्मभूमि है और यहीं पर मेरा निवास है। दूसरी बात बचपन से ही मैं संघ से जुड़ा रहा और मेरा परिवार के लोग जनसंघ से चुनाव भी लड़ चुके हैं। यह सब निराधार वाली बातें इसलिए की जा रही हैं कि उनको अपनी जमानत जब्त होता दिख रहा है। इसके साथ ही मीडिया से ही सवाल करते हुए कहा कि आज कानपुर में कांग्रेस का कौन सा जनाधार वाला नेता बचा है। जनाधार वाले नेता अजय कपूर सहित दर्जनों कांग्रेसी भाजपा में शामिल हो चुके हैं और जो बचे हैं, वह चुनाव बाद शामिल हो जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/सियाराम

   

सम्बंधित खबर