जेवरात की दुकान में विस्फोट से इलाके में हड़कंप

नदिया, 20 अप्रैल (हि.स.)। नदिया जिलांतर्गत कालीगंज थाना क्षेत्र में स्थित एक ज्वेलरी की दुकान में शनिवार सुबह भयावह विस्फोट होने से इलाके में हड़कंप मच गया। विस्फोट इतनी भयावह थी कि बंद ज्वेलरी दुकान का शटर उड़ गया। दुकान मालिक जो अन्दर सो रहा था बुरी तरह झुलस गया। इस दौरान आसपास की कई दुकानें और घर क्षतिग्रस्त हो गए।

सूत्रों के अनुसार, देवग्राम बस स्टैंड के पास शहिदुल नामक व्यक्ति की दुकान है। वहां मूलतः आभूषणों की पॉलिश का काम होता है। रात को शहिदुल दुकान में ही रहते हैं। शनिवार सुबह अचानक हुए विस्फोट से दुकान ने मलबे का रूप धारण कर लिया। दुकान मालिक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि आसपास की आठ अन्य दुकानें और घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं। अचानक तेज आवाज से सभी लोग चौंक गये। शोर कैसे हुआ सभी इसकी तलाश जुट गए। बाद में पता चला कि आभूषण की दुकान का शटर थोड़ी दूरी पर गिरा हुआ है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, विस्फोट की तीव्रता इतनी थी कि दुकान का छज्जा उड़ गया और आसपास की दुकानें धुएं से ढक गई। स्थानीय लोगों ने दुकान के अंदर जाकर देखा तो दुकान मालिक शाहिदुल शेख झुलसे हुए पड़े थे। उन्हें तुरंत शक्तिनगर जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां गंभीर हालत में उनका इलाज चल रहा है।

विस्फोट कैसे हुआ यह पता नहीं चल पाया है। घटना की जांच शुरू हो गई है। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि दुकान में सिलेंडर फटा होगा। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर